New Maruti Brezza Rendering
कार न्यूज़

एक नए नाम से 2022 के मध्य तक लॉन्च होगा Vitara Brezza का न्यू जनरेशन मॉडल

नए मॉडल में सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स आएंगे नजर

मारुति सुजुकी अपने मौजूदा लाइनअप को अब एक्सटेंड करने की तैयारी कर रही है जहां वो 2023 तक एक ​नई मिड साइज एसयूवी को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इस 5 सीटर कार को Maruti Suzuki Vitara नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा सब 4 मीटर एसयूवी का न्यू जनरेशन मॉडल भी तैयार कर रही है। ये कार 2022 के मध्य तक भारत में लॉन्च की जाएगी। खास बात ये है कि इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए मॉडल को इसबार न्यू ‘Maruti Brezza’ नाम से लॉन्च किया जाएगा और इसमें से ‘Vitara’ शब्द को ​हटा दिया जाएगा। 

2022 Maruti Suzuki Brezza क्या कुछ बदलाव आएंगे नजर

नई ब्रेजा के फ्रंट और रियर की स्टाइलिंग में कुछ प्रमुख बदलाव नजर आएंगे। जहां इसके फ्रंट में नए ​डिजाइन की ग्रिल,बंपर और हेडलैंप्स होंगे तो वहीं मौजूदा मॉडल वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार होने के कारण इसके डोर और बॉडी शेल का डिजाइन बदला नहीं जाएगी। इसके बैक पोर्शन में एक अलग स्टाइल का टेलगेट होगा जहां मौजूदा मॉडल के मुकाबले नंबर प्लेट को नीचे की तरफ रखा जाएगा। वहीं इसमें नए डिजाइन के टेललैंप्स के बीच Brezza नाम के लेटर्स होंगे जो आजकल की सभी मॉर्डन कारों में दिए जाने लग गए हैं। इसके अलावा इस कार के पिछले हिस्से में नए डिजाइन के रियर बंपर के साथ फॉक्स स्किड प्लेट भी दी जाएगी। 

Vitara Brezza Facelift Review

2022 Maruti Suzuki Brezza: इंटीरियर और फीचर्स 

नई ब्रेजा 2022 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स मौजूद होंगे जिनमें सनरूफ, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,वायरलेस चार्जर,ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के लिए पैडल शिफ्टर्स,और geofencing, real-time tracking, find your car और intrusion detection जैसे सिम बेस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं। साथ ही मारुति अपनी ब्रेजा को दूसरी कारों के मुंकाबले पूरी तरह अपडेटेड रखने के लिए इसके केबिन में अच्छे क्वालिटी  वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल भी करेगी। 

2022 Maruti Suzuki Brezza: टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

न्यू जनरेशन मारुति विटारा ब्रेजा में 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। इस हाइब्रिड सिस्टम को 48 वोल्ट सिस्टम पर अपग्रेड किया जाएगा जिससे फ्यूल एफिशिएंसी और ड्राइवेबिलिटी दोनों बढ़ेगी। ये इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

2022 Maruti Suzuki Brezza:संभावित कीमत 

चूंकि मारुति ब्रेजा 2022 मॉडल कई नए फीचर्स से लैस होगा ऐसे में इस कार की प्राइस पहले के मुकाबले ज्यादा रखी जा सकती है। माना जा रहा है कि ब्रेजा की नई प्राइस 8 लाख रुपये से लेकर 12.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुख्यतौर पर मुकाबला किआ सोनेट और हुंडई वेन्यु से रहेगा। 

एक नए नाम से 2022 के मध्य तक लॉन्च होगा Vitara Brezza का न्यू जनरेशन मॉडल
To Top