किआ Carens rear sketch
कार न्यूज़

SUV कारों जैसी स्टाइलिश होगी नई Kia Carens Compact MPV, जल्द होने जा रही है लॉन्च

कार्निवल के जैसी मगर, एक अफोर्डेबल प्रीमियम कार होगी ये

16 दिसंबर के दिन Kia Carens 3-row UV का ग्लोबल डेब्यू होने जा रहा है। कंपनी के लाइनअप में सबसे ज्यादा प्रीमियम यूटिलिटी व्हीकल इस वक्त  Carnival है जो कि एक एमपीवी कार है। हालांकि केरेंस इससे अलग एक अफोर्डेबल मास मार्केट मॉडल होगा। कार्निवल को किआ मोटर्स एक एमपीवी या मिनिवेन के बजाए एक  Grand Utility Vehicle बताती है। यही स्ट्रेटि​जी केरेंस के लिए भी इस्तेमाल की जाएगी। 

​हाल ही में सामने आए कुछ डिजाइन स्केचेज़ को देखें तो किआ केरेंस में मिनीवेन के बजाए एक एसयूवी कार जैसे एलिमेंट्स नजर आते हैं। इस 3 कंपार्टमेंट वाले युटिलिटी व्हीकल का डिजाइन काफी दमदार लगता है और ये किसी क्रॉसओवर मॉडल जैसी नजर आ रही है। इसमें ब्रांड की “United Opposites” डिजाइन लेंग्वेज का इस्तेमाल किया गया है जिसमें यूनीक शेप के हेडलैंप्स और टेललैंप्स दिए गए है। इसके साइड डिजाइन को देखें तो ये एमपीवी से ज्यादा एसयूवी जैसी दिखाई देती है। 

किआ केरेंस के फ्रंट में कंपनी की सिग्नेचर ‘Tiger Nose design’ नजर आएगी जहां इसका बोनट फ्लेट होगा और स्पोर्टी फ्रंट बंपर नजर आएगा। इसके अपर और लोअर एयर इनटेक के बीच एक अलग से लाइन भी नजर आएगी। इसके अलावा इस अपकमिंग कार में ट्विन हेडलैंप्स सेटअप के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और इनके नीचे मेड हेंडलैंप्स को पोजिशन किया जाएगा। 

किआ Carens front

इस कार में कंपनी की Sportage से भी काफी एलिमेंट्स लिए गए हैं जहां इसमें रूफ रेक और व्हील आर्क पर प्लास्टिक केसिंग नजर आएगी। हालांकि ज्यादा इंटीरियर स्पेस देने के लिए इसमें फ्लैट रूफलाइन रखी गई है। इसके अलावा इसमें हेडलैंप्स से एक स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन शुरू होती देखी गई है जो फ्रंट डोर से जाकर मिल जाती है। वहीं इस तरह की लाइन रियर डोर से शुरू होकर टेललैंप्स में जाकर भी मिल रही है। 

नई किआ केरेंस में यूनीक स्टाइल के टेललैंप्स भी दिए गए हैं जिनमें एलईडी एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। दोनों टेललैंप्स को आपस में कनेक्ट करती एक लाइट बार भी नजर आएगी। इस नई कार में आकर्षक लुकिंग वाला रियर बंपर और एसयूवी कारों जैसे लुक के लिए दो फॉक्स सिल्वर स्किड्स का इस्तेमाल किया गया है। 

इंटीरियर स्केच को देखें तो इस कार में नए डिजाइन का बड़ा डैशबोर्ड नजर आएगा। इसके अलावा इस नई किआ कार में कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। वहीं इसके लोअर वेरिएंट्स में 8 इंच यूनिट दी जाएगी। साथ ही इस नई कार में फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल और सेल्टोस सोर्स्ड मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी दिया जाएगा। 

किआ Carens interior sketch

इस कार को 6 और 7-सीटर कॉन्फिग्रेशन में पेश किया जा सकता है जहां 6 सीटर वर्जन में सेकंड केबिन में कैप्टन सीट्स का फीचर दिया जाएगा। इसके अलावा इस कार में ऑटोमैटिक एसी के साथ रियर एसी वेंट्स, सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट, पावर्ड आउटसाइड रियरव्यु मिरर्स, वायरलेस चार्जिंग जैसे शानदार फीचर्स भी मौजूद होंगे। 

Kia Carens MPV में दो तरह के इंजन: 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड डीजल और 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल की चॉइस दी जा सकती है। दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। जहां इसमें दिया जाने वाला डीजल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है तो वहीं नैचुरली ​एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 244 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 

SUV कारों जैसी स्टाइलिश होगी नई Kia Carens Compact MPV, जल्द होने जा रही है लॉन्च
To Top