Maruti YTB SUV Coupe Spotted
कार न्यूज़

नई मारुति Baleno SUV Coupe टेस्टिंग के दौरान स्पाॅट, 2023 ऑटो एक्सपो में की जाएगी शोकेस

देश की टाॅप कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारुति ने इस साल देश नई बलेनो, नई ब्रेजा और नई ग्रैंड विटारा जैसे प्रोडक्ट पेश किए हैं और अब कंपनी न्यू जनरेशन ऑल्टो के10 को लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। अब कंपनी की एक और पेशकश बलेनो SUV Coupe को भी स्पाॅट किया गया है जिसे YTB कोडनेम देकर उसकी टेस्टिंग की जा रही है। ये कार रोहतक स्थित मारुति के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर के पास नजर आई है। इसे देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि ये प्रोडक्शन रेडी फाॅर्म में आ चुकी है जो 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए Futuro-E Concept से इंस्पायर्ड नजर आ रही है। 

मारुति ने इस कार को क्राॅसओवर स्टाइल दी है और मगर इसके लिए इंटीरियर स्पेस से समझौता नहीं किया गया है। हालांकि स्पाॅट किया गया माॅडल काफी भारी कवर के साथ नजर आया है मगर इसकी डिजाइन डीटेल्स के बारे में थोड़ी जानकारी एक्सप्लेन की जा सकती है। इसके फ्रंट में ग्रैंड विटारा जैसे  हेडलैंप्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स नजर आए हैं। स्लोपिंग रूफलाइन और रेक्ड विंडस्क्रीन के कारण ये एक SUV Coupe डिजाइन वाली कार नजर आ रही है। इसकी ग्रिल का डिजाइन भी ग्रैंड विटारा सेे इंस्पायर्ड नजर आ रहा है। इसमें क्रोम स्टडेड एलिमेंट्स और पतली क्रोम सराउंडिंग दी गई है।

Maruti YTB SUV Coupe front spied

इस SUV Coupe के टाॅप फ्रंट में शार्प एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ स्पिल्ट हेडलैंप सेटअप और लोअर बंपर पर मेन एलईडी हेडलैंप दिया जाएगा। इसके अलावा लोअर बंपर पर चैड़ी एयर डैम भी नजर आएगी। इसके साइड प्रोफाइल में स्क्वायर शेप के व्हील आर्क और डायमंड कट अलाॅय व्हील्स भी नजर आएंगे। साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी इंडिकेटर्स के साथ आउटसाइड रियर व्यू मिरर का फीचर नजर आएगा। 

नई मारुति YTB कूपे को कंपनी के हार्टएक्ट प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया जाएगा जिसपर बलेनो भी बन चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार इसमें सुजुकी अपना बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन देगी। बता दें कि ये 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन बलेनो आरएस माॅडल में भी दिया जाता था। इस एसयूवी के साथ मारुति के टर्बो पेट्रोल इंजन की एकबार फिर से वापसी होगी। 

Maruti YTB SUV Coupe Spied

नेक्सा प्रोडक्ट के तौर पर बेची जाएगी ये कार

रिपोर्ट के अनुसार मारुति YTB को SUV Coupe को फरवरी 2023 तक लाॅन्च किया जा सकता है। वहीं जनवरी 2023 में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो में इसका ग्लोबल डेब्यू हो सकता है। ये कार बलेनो हैचबैक से उपर पोजिशन की जाएगी और इसे नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा। टोयोटा भी YTB SUV Coupe का भारत में अपना वर्जन उतार सकती है। 

Source – autocarindia

नई मारुति Baleno SUV Coupe टेस्टिंग के दौरान स्पाॅट, 2023 ऑटो एक्सपो में की जाएगी शोकेस
To Top