Maruti Baleno
कार न्यूज़

नई मारुति Baleno Facelift को 2022 तक किया जाएगा लॉन्च, जानिए क्या कुछ मिलेंगे अपडेट्स

मारुति की ओर से इसे लॉन्च किए जाने की टाइमलाइन के बारे में तो कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है मगर एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार इस कार को फरवरी 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

मारुति अब अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का एक्सपेंशन करने की तैयारी कर रही है। कंपनी जहां कुछ अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स को जनरेशन अपडेट देगी तो वहीं कुछ प्रोडक्ट्स को फेसलिफ्ट अपडेट भी देगी। दूसरी तरफ आने वाले समय में मारु​ति की ओर से इंडियन मार्केट में कुछ नए प्रोडक्ट्स भी उतारे जाएंगे। मारुति की जनरेशन चेंज और फेसलिफ्ट अपडेट पाने वाले प्रोडक्ट्स में सिलेरियो,ऑल्टो और बलेनो हैचबैक और विटारा ब्रेजा सब कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है। हाल ही में देश में पहली बार मारुति बलेनो के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। मारुति की ओर से इसे लॉन्च किए जाने की टाइमलाइन के बारे में तो कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है मगर एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार इस कार को फरवरी 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

Maruti Baleno Boot Space

नई 2022 मारुति बलेनो फेसलिफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कंपनी कुछ कॉस्मैटिक बदलाव करेगी जबकि इस कार के मैकेनिकल पार्ट में बदलाव किए जाने की संभावना बेहद कम है। इस कार के फ्रंट और रियर प्रोफाइल में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। लीक हुई फोटोज के जरिए पता चला है कि इस हैचबैक में नए डिजाइन के टेललैंप्स दी जाएगी जिनका शेप मौजूदा मॉडल की तरह सर्कुलर ना होकर स्कवायर शेप का होगा। इसके फ्रंट में नए डिजाइन की ​ग्रिल,स्पोर्टी बंपर और अपडेटेड हेडलैंप्स नजर आएंगे। बलेनो के अपडेटेड मॉडल में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी नजर आ सकते हैं। 

मारुति बलेनो 2022 मॉडल के इंटीरियर की फोटोज से तो अभी पर्दा नहीं उठ पाया है। हालांकि इतना कहा जा सकता है कि इसमें नए डिजाइन का डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील दिया जा सकता है। इसके अलावा नई बलेनो में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। वहीं लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, पडल लैंप, वॉइस कमांड, यूवी कट ग्लास, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटो डिमिंग इंटीरियर मिरर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स मौजूदा मॉडल से ही लिए जाएंगे। 

जैसा कि हमनें पहले भी बताया नई बलेनो 2022 के मैकेनिकल पार्ट में कोई बदलाव नजर नहीं आएंगे। 2022 मारुति बलेनो में पहले ​की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल और माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो क्रमश: 83 बीएचपी और 90 बीएचपी की पावर जनरेट करेंगे। 

मौजूदा मॉडल की तरह नई बलेनो भी 4 वेरिएंट्स:  Sigma, Delta, Zeta और Alpha में उपलब्ध होगी। हालांकि बलेनो के इस अपडेटेड मॉडल की प्राइस इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है जिसकी मौजूदा कीमत अभी 5.97 लाख रुपये से लेकर 9.29 लाख रुपये के बीच है। 

नई मारुति Baleno Facelift को 2022 तक किया जाएगा लॉन्च, जानिए क्या कुछ मिलेंगे अपडेट्स
To Top