Jeep Commander 7-seater
कार न्यूज़

जीप Commander (Meridian) की फोटोज हुई जारी, टोयोटा Fortuner से होगा मुकाबला

ब्राजील में जीप Commander का प्रोडक्शन गोइआना बेस्ड प्लांट में होगा। वहीं भारत में ये कार जीप के रंजनगांव प्लांट में तैयार की जाएगी। 

अमेरिकन ऑटोमेकर जीप ने अपनी अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी जीप Commander की ऑफिशियल फोटोज जारी कर दी है। इन फोटोज के जरिए इस अपकमिंग एसयूवी कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर से पर्दा उठ गया है। फिलहाल कंपनी ने इसे Jeep Low-D नाम दिया है और भारत में इसके प्रोडक्शन मॉडल को जीप मेरेडियन नाम से लॉन्च किया जाएगा। सबसे पहले ये कार ब्राजील में लॉन्च की जाएगी जिसके बाद 2022 के मध्य तक इस कार को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। ब्राजील में इस कार का प्रोडक्शन गोइआना बेस्ड प्लांट में होगा। वहीं भारत में ये कार जीप के रंजनगांव प्लांट में तैयार की जाएगी। 

जीप Commander Meridian

बता दें कि जीप Commander कंपनी कंपास एसयूवी का ज्यादा लंबा, ज्यादा स्पेशियस और प्रीमियम वर्जन होगा। इसके डिजाइन एलिमेंट्स में कुछ चीजे ग्रांड चेरोकी से ली जाएंगी जिनमें रेक्टेंगुलर शेप के फुल एलईडी हेडलैंप्स और पतले टेललैंप्स दिए जाएंगे। इसमें कंपास जैसी बैकवर्ड फोल्डेड टॉप सेक्शन वाली फ्रंट ग्रिल दी गई है वहीं इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ फॉक्स वेंट्स और क्रोम स्ट्रिप के साथ फॉगलैंप्स जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। 

कंपास एसयूवी के मुकाबले नई कमांडर 364 मिलीमीटर लंबी,41 मिलीमीटर चौड़ी और 42 मिलीमीटर उंची कार होगी। बता दें कि कंपास एसयूवी 4769 मिलीमीटर लंबी, 1859 मिलीमीटर चौड़ी और 1682 मिलीमीटर उंची कार है। नई कमांडर एसयूवी का व्हीलबेस 2794 मिलीमीटर है जो कंपास एसयूवी से 158 मिलीमीटर ज्यादा लंबा है। जीप मेरेडियन में क्वार्टर विंडो और रियर डोर और रियर ओवरहैंग कंपास से बड़े होंगे। इसके रियर में क्रोम स्ट्रिप से कनेक्ट होने वाले स्लिम साइज के एलईडी टेललैंप्स दिए जाएंगे। 

जीप Commander interior

नई जीप Commander 7 सीटर एसयूवी में एडिशनल थर्ड रो सीट्स के साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स और ब्लोअर स्पीड एडजस्टमेंट भी दिए जाएंगे। इसकी मिडिल रो सीट 60:40 ​के अनुपात में बटने वाली होंगी जिससे थर्ड रो पर जाने में पैसेंजर्स को कोई परेशानी नहीं आएगी। इस कार के इंडियन मॉडल में काफी सारे फीचर्स कंपास एसयूवी से लिए जाएंगे। 

इस कार को कंपास से अलग रखने के लिए डैशबोर्ड पर नए मेटल इंसर्ट्स और डैशबोर्ड पर ही सियुद फैब्रिक ट्रिम और डोर पैनल,फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट पर  ‘Jeep 1941’ की बैजिंग,सेंटर कंसोल पर रोस गोल्ड एसेंट्स और एंब्राइडरी के साथ ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

जीप Commander sunroof

नई जीप कमांडर में 2.0 लीटर,4 सिलेंडर मल्टीजेट डीजल इंजन दिया जाएगा जो 200 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ कंपनी माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन भी दे सकती है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

जीप Commander (Meridian) की फोटोज हुई जारी, टोयोटा Fortuner से होगा मुकाबला
To Top