2022 Mahindra Scorpio Spied
कार न्यूज़

2022 महिंद्रा Scorpio Automatic 7 Seater के इंटीरियर और सनरूफ की दिखी झलक

स्पॉट किए गया मॉडल नई स्कॉर्पियो का टॉप मॉडल लग रहा है जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

इस साल महिंद्रा के सबसे बड़े प्रोडक्ट के तौर पर एक्सयूवी700 की लॉन्चिंग रही है जिसके 5 सीटर मॉडल से कंपनी ने हाल ही में पर्दा उठाया है। महिंद्रा एक्सयूवी700 की लॉन्चिंग के बाद 2022 की शुरूआत में कंपनी की ओर से एक और नई एसयूवी लॉन्च की जाएगी। ये कार कंपनी की पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का न्यू जनरेशन मॉडल होगा जिसे इस साल काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। 

2022 महिंद्रा Scorpio Automatic

इस बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई नई स्कॉर्पियो के इंटीरियर से जुड़ा एक वीडियो कैमरे में कैद हुआ है। स्पॉट किए गया मॉडल नई स्कॉर्पियो का टॉप मॉडल लग रहा है जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। तो क्या कुछ मिलेगा खास इस कार के इंटीरियर में ये आप जानेंगे आगे:

महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के डैशबोर्ड को पूरी तरह से अपडेट कर दिया है जहां अब एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसकी डिस्प्ले के दोनों साइड में वर्टिकल एयर कॉन वेंट्स दिए जाएंगे जो पियानो ब्लैक फिनिशिंग के साथ नजर आएंगे। चूंकि स्कॉर्पियो अपने दमदार लैडर ऑन फ्रेम चेसिस के लिए जानी जाती है ऐसे में उसी दमदार कैरेक्टर की झलक इसके इंटीरियर में भी नजर आएगी। हालांकि इसमें सॉफ्ट टच मैटेरियल्स का इस्तेमाल ना करते हुए केवल हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। 

पिछली बार महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 मॉडल से जुड़े स्पाय वीडियो में सामने आया था कि 7 सीटर लेआउट में पेश की जाएगी जहां थर्ड रो सीट पर साइड फेसिंग जंप सीट के बजाए फॉरवर्ड फेसिंग सीटें दी जाएगी। 

2022 महिंद्रा Scorpio Automatic sunroof

मगर माना जा रहा है कि स्कॉर्पियो को कंपनी एक्सयूवी700 की तरह आकर्षक प्राइस पर लॉन्च करने के मकसद से इसका 5 सीटर वेरिएंट भी लॉन्च करेगी। वहीं इसमें इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ का फीचर भी दिया जाएगा मगर ये पैनोरमिक यूनिट नहीं होगी। 

प्रीमियम फील देने के लिए महिंद्रा ने इसमें सेंटर कंसोल पर पतली सी क्रोम की स्ट्राइप का इस्तेमाल किया है। इसके डैशबोर्ड के सेंटर पर स्पीकर और डिजिटल मल्टी इंफोर्मेशन डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्टरुमेंट क्लस्टर भी दिया है। वीडियो में 4 स्पीकर नजर आ रहे हैं जिनमें से दो आगे और दो पीछे लगे हैं। इसके अलावा इसमें टैन ब्राउन और ब्लैक कलर के साथ ड्युअल टोन लैदरेट अपहोल्स्ट्री और फ्लैट बॉटम मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी दिया जाएगा। 

इन फोटोज में सी-टाइप यूएसबी चार्जिंग पॉइंट,  12 वोल्ट सॉकेट, ड्यूअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट और इंजन स्टार्ट / स्टॉप फंक्शनलिटी के साथ माइक्रो-हाइब्रिड फंक्शन

जैसे फीचर्स भी देखे जा सकते हैं। नई स्कॉर्पियो के टॉप मॉडल में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा का फीचर भी दिया जाएगा। वहीं छोटे मोटे सामान रखने के लिए इसमें स्टोरेज स्पेस भी दिए जाएंगें। 

न्यू जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो में एक्सयूवी700 वाले इंजन ऑप्शंस ही दिए जाएंगे। इनमें 2.2 लीटर एमहॉक डीजल और 2.0 लीटर एम स्टालियन पेट्रोल इंजन शामिल है। हालांकि एक्सयूवी700 के मुकाबले नई स्कॉर्पियो में दिए जाने वाले इन इंजन को कम पावर ट्यूनिंग के साथ पेश किया जाएगा। दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जा सकती है। 

Source

2022 महिंद्रा Scorpio Automatic 7 Seater के इंटीरियर और सनरूफ की दिखी झलक
To Top