New Maruti Alto 2022 TVC Spied
कार न्यूज़

न्यू जनरेशन मारुति Alto K10 की वेरिएंट लिस्ट और इंजन स्पेसिफिकेशन हुए लीक

मारुति 18 अगस्त के दिन अपनी ऑल्टो K10 हैचबैक के न्यू जनरेशन माॅडल को लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। ऑल्टो के10 के साथ साथ ऑल्टो 800 का न्यू जनरेशन माॅडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। हाल ही में ऑल्टो के10 के न्यू जनरेशन माॅडल की डीटेल्स एक लीक हुए डाॅक्यूमेंट के जरिए सामने आई है। 

एनसीटी रजिस्ट्रेशन पेपर्स के मुताबिक K10 ऑल्टो के मौजूदा माॅडल से बड़ी कार साबित होगी। नई ऑल्टो K10 3530 मिलीमीटर लंबी,1490 मिलीमीटर चाौड़ी और 1520 मिलीमीटर उंची कार होगी। इसका व्हीलबेस साइज 2380 मिलीमीटर लंबा होगा। वहीं इस कार का ग्राॅस व्हीकल वेट 1150 किलो होगा। 

Maruti Alto 2022 Spied Undisguised

नई मारुति ऑल्टो K10 में 998 सीसी K10सी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 66 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का टाॅर्क जनरेट करेगा। यही इंजन कंपनी की सिलेरियो,एस प्रेसो और वैगन आर में भी दिया गया है। नई ऑल्टो K10 में 5 स्पीड एएमटी गियरबाॅक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। 

अब वेरिएंट्स की बात करें तो नई ऑल्टो K10 को 4 अलग अलग ट्रिम्स: STD, LXi, VXi और  VXi+  में पेश किया जाएगा। इन सभी ट्रिम्स में ऑप्शनल (O) वेरिएंट भी दिए जाएंगे जिनमें मारुति सुजुकी सीट बेल्ट प्री टेंशनर और पैसेंजर साइड एयरबैग का फीचर भी देगी। नाॅन ऑप्शनल वेरिएंट्स में ये फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। इसमें वेरिएंट्स में ही केवल एएमटी गियरबाॅक्स की चाॅइस रखी जाएगी। इस तरह से न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो K10 कुल 11 वेरिएंट्स में पेश की जाएगी। 

इससे पहले न्यू जनरेशन ऑल्टो K10 को टीवीसी शूट के दौरान भी स्पाॅट किया गया था। इसमें एंड्राॅयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम  दिया जाएगा। साथ ही इसमें फ्रंट पावर विंडोज़,रिमोट की और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे। 

न्यू जनरेशन K10 के एक्सटीरियर में बड़ी स्कवायर शेप की ग्रिल और फाॅगलैंप हाउसिंग के लिए सी शेप्ड इंडेंट्स,पुल अप स्टाइल डोर हैंडल्स,टाॅप वेरिएंट में 12 या 13 इंच के अलाॅय व्हील्स नजर आ सकते हैं। 

Source

न्यू जनरेशन मारुति Alto K10 की वेरिएंट लिस्ट और इंजन स्पेसिफिकेशन हुए लीक
To Top