Citroen C3 Top View
कार न्यूज़

सिट्रोएन भारत में उतारेगी C3 Hatchback का इलेक्ट्रिक वर्जन; दिसंबर में होगा डेब्यू

हाल ही में फ्रैंच कारमेकर सिट्रोएन ने भारत में सी3 हैचबैक को लाॅन्च किया है। एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी  इसी कार के इलेक्ट्रिक वर्जन से दिसंबर में पर्दा उठाएगी। बता दें कि सी3 हैचबैक सिट्रोएन की सबसे अफोर्डेबल और मेड इन इंडिया कार है। इसे काॅमन माॅड्यूलर प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया गया है। इस प्लेटफाॅर्म के ग्लोबल वर्जन पर स्टैलांटिस ग्रूप के अन्य ब्रांड्स की इलेक्ट्रिक कारें तैयार हो चुकी है जिनमें Peugeot e-208 भी शामिल है। 

ई-208 में 50 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है और यूरोप में इसकी सिंगल चार्ज रेंज 362 किलोमीटर है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर का आउटपुट 136 बीएचपी और 260 एनएम है। सिट्रोएन अपनी अपकमिंग सी3 इलेक्ट्रिक कार में इसी पावरट्रेन का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा ये फ्रैंच कारमेकर इस सब 4 मीटर इलेक्ट्रिक कार में अलग अलग बैट्री साइज के ऑप्शन भी दे सकती है। इसके इंडियन वर्जन की सिंगल चार्ज रेंज 300 किलोमीटर हो सकती है। ये कार टाटा टिगाॅर ईवी से काफी अफोर्डेबल भी साबित हो सकती है जो इस वक्त भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। 

Citroen C3 Price

सी3 के पेट्रोल माॅडल के मुकाबले इसके इलेक्ट्रिक माॅडल में ज्यादा फीचर्स दिए जा सकते हैं जो अभी रेगुलर माॅडल में नहीं दिए गए हैं। इनमें ऑटोमैटिक एसी,रियर वायपर और वाॅशर,रियर डिफाॅगर,इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओरआरवीएम्स और क्रूज कंट्रोल शामिल है। 

अप्रैल 2023 तक हो सकती है लाॅन्च

सिट्रोएन की इस इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू 2022 के आखिर तक हो सकता है जिसके बाद अप्रैल 2023 तक ये कार लाॅन्च की जा सकती है। इस कार को 13 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लाॅन्च किया जा सकता है। प्राइसिंग के मोर्चे पर ये कार टिगाॅर ईवी के साथ साथ एमजी की अपकमिंग सब 4 मीटर इलेक्ट्रिक कार और टाटा नेक्सन ईवी प्राइम के शुरूआती वेरिएंट्स को कड़ी टक्कर देगी। 

सिट्रोएन भारत में उतारेगी C3 Hatchback का इलेक्ट्रिक वर्जन; दिसंबर में होगा डेब्यू
To Top