Maruti Alto 2022 Spied Undisguised
कार न्यूज़

बिना कवर के नजर आई मारुति Alto 2022, इस दिवाली तक होगी लॉन्च

सन 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी अल्टो देश का बेस्ट सेलिंग मॉडल रहा है। पहली बार कार खरीदने वाले कस्टमर्स की पहली पसंद मारुति ऑल्टो ही रही है। पिछले कुछ सालों से देश में एसयूवी कारों की बढ़ती लोकप्रियता के बीच ऑल्टो की सेल्स में गिरावट का दौर आना शुरू हो गया था। हालांकि, इन बातों को दरकिनार करते हुए कहा था कि हैचबैक या छोटी कारों का दौर भारत में कभी खत्म नहीं होगा। ऐसे में सेल्स को इंप्ररुव करने के लिए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड भारत में ऑल्टो हैचबैक का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। 

नई Alto 2022 के डिजाइन में ये बदलाव आएंगे नजर

नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल को इस साल दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। ये एंट्री लेवल कार इसबार बिना किसी कवर के नजर आई है। इस हैचबैक को एक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया है। सामने आई लेटेस्ट फोटोज़ में इसका रियर और साइड प्रोफाइल नजर और टॉप व्यू नजर आ रहा है। 

New Maruti Alto 2022 TVC Spied

पिछली बार सामने आई रिपोर्ट की मानें तो नई अल्टो का सुजुकी के गुरूग्राम बेस्ड प्रोडक्शन प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू हो चुका है। नई फोटोज़ को देखें तो अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई ऑल्टो उंची और लंबी नजर आने वाली है। इस नए मॉडल में सिलेरियो हैचबैक जैसे डिजाइन एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। 

इसके अलावा पिछली बार सामने आई फोटोज़ के जरिए ये जानकारी भी मिली थी कि नई मारुति ऑल्टो 2022 का एक्सटीरियर एकदम नया होगा। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप्स,नए बंपर्स और नई डिजाइन की टेललाइट्स नजर आएगी। इसके फ्रंट में नई और बड़ी ग्रिल नजर आएगी। ये हैचबैक थोड़ी उंची भी होगी जिसमें इसका बॉक्सी साइड प्रोफाइल बरकरार नजर आएगा। इसकी रूफलाइन फ्लैट होगी। 

इसके बैक पोर्शन को भी कंपनी ने पूरी तरह से बदल दिया है। यहां रेक्टेंगुलर शेप की टेललाइट्स,नया बंपर और बड़ा टेलगेट नजर आएगा। न्यू जनरेशन ऑल्टो को कंपनी के लाइटवेटेड HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिसपर S-Presso और Celerio भी तैयार हो चुकी है। ना केवल प्लेटफॉर्म बल्कि 2022 ऑल्टो में कई फीचर्स भी एस प्रेसो से लिए जाएंगे। 

मारुति  ALTO 2022: इंटीरियर और स्पेसिफिकेशन

साइज बड़ा होने के कारण नई मारुति ऑल्टो में पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा। एक्सटीरियर की तरह इसके इंटीरियर में भी बड़े बदलाव नजर आएंगे। इसमें नया डैशबोर्ड नजर आएगा और सेंट्रल कंसोल का डिजाइन भी नया होगा। इस हैचबैक में स्मार्टफोन कने​क्विटी के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम,सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्ल्स्टर,की लेस एंट्री,इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

नई मारुति ऑल्टो में मौजूदा मॉडल वाला 800 सीसी 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है जो ऑल्टो के10 में भी दिया गया था। इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी रखा जा सकता है। बता दें कि एक लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ऑल्टो के10 का भी न्यू जनरेशन मॉडल मार्केट मेंं लॉन्च कर सकती है। 

Source – Team-BHP

बिना कवर के नजर आई मारुति Alto 2022, इस दिवाली तक होगी लॉन्च
To Top