टाटा Punch launch price
ऑटो इंडस्ट्री

जानिए नई Mahindra XUV700 और Tata Punch की डिलीवरी मिलने में कितना लगेगा समय

एक्सयूवी700 या टाटा पंच में से कोई एक कार बुक कराई है तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है

भारत में दो अलग अलग सेगमेंट में लॉन्च हुई महिंद्रा एक्सयूवी700 और टाटा पंच इस साल की बड़े प्रोडक्ट लॉन्च में से एक हैं। जहां एक तरफ महिंद्रा एक्सयूवी700 को दो दिन बुकिंग ओपन रहने पर 50,000 यूनिट्स से ज्यादा कस्टमर्स ने बुक कराया तो वहीं, 4 अक्टूबर से टाटा पंच की भी ऑफिशियल बुकिंग शुरू की जा चुकी है। 20 अक्टूबर को टाटा पंच के लॉन्च इवेंंट के दौरान टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने जानकारी दी कि इस कार को बुकिंग के इतने शानदार आंकड़े मिल चुके हैं जो आज तक टाटा के किसी प्रोडक्ट को नहीं मिले होंगे। दूसरी तरफ इस समय सेमी कंडक्टर चिप्स की भारी शॉर्टेज के कारण काफी ब्रांड्स अपने कस्टमर्स तक कारों की डिलीवरी करने में असमर्थ हैं। वहीं भारत में काफी लोग चाहते हैं कि उनके द्वारा बुक कराई गई कार उन्हें फेस्टिवल सीजन के दौरान ही मिल जाए। यदि आपने महिंद्रा एक्सयूवी700 या टाटा पंच में से कोई एक कार बुक कराई है तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है क्योंकि यहां आपको मालूम चलेगा कि इन दोनों कारों की डिलीवरी में आखिर कितना समय लगेगा। 

30 अक्टूबर से एक्सयूवी700 की डिलीवरी मिलना होगी शुरू

महिंद्रा XUV700 variant-wise prices

रिकॉर्ड ब्रेकिंग शुरूआत के बाद अब महिंद्रा एक्सयूवी700 को बुक कराने का सिलसिला थोड़ा थम सा गया है। अब तक इस कार को 65 ​हजार यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग के आंकड़े प्राप्त हो चुके हैं और अब महिंद्रा ने कस्टमर्स को इस कार की डिलीवरी देने की तैयारी कर ली है। जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले महिंद्रा एक्सयूवी700 के पेट्रोल वेरिएंट्स को बुक कराने वाले कस्टमर्स को उनकी इस एसयूवी की डिलीवरी दी जाएगी। इस कार की पहली यूनिट को 30 अक्टूबर 2021 के दिन डिलीवर किया जाएगा। 

जिन कस्टमर्स ने महिंद्रा एक्सयूवी700 के डीजल वेरिएंट्स बुक कराए हैं उन्हें नवंबर 2021 के आखिर सप्ताह तक डिलीवरी दी जानी शुरू की जाएगी। सबसे खास बात ये है कि म​हिंद्रा ने इस एसयूवी की डिलीवरी के लिए एक अलग तरीका अपनाने का फैसला किया है। डिलीवरी प्रोसेस के बारे में बात करते हुए कंपनी ने कहा है कि ‘कंपनी सिटी और डीलर लेवल पर सबसे ज्यादा बुकिंग और डीलर काउंटर पर ऑनलाइन बुकिंग के आंकड़ो एवं वेरिएंट्स के प्रोडक्शन के अनुसार इस कार की डिलीवरी करेगी। 27 अक्टूबर के दिन इस एसयूवी के पेट्रोल एवं डीजल वेरिएंट्स को बुक कराने वाले कस्टमर्स को उनकी संबंधित डीलरशिप्स से उन्हें कार डिलीवरी मिलने के बारे में जानकारी दे दी जाएगी। 

बता दें कि  एक्सयूवी700 की प्राइस 12.49 लाख रुपये से लेकर 22.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)के बीच है। इसके MX petrol MT मॉडल की प्राइस 12.49 लाख रुपये हो गई है। जबकि MX  Diesel MT की प्राइस 12.99 लाख रुपये  है। Mahindra XUV700 AX Series 4 वेरिएंट्स: AX3, AX5, AX7 और AX7 Luxury में उपलब्ध है जिनकी कीमत अब 14.49 लाख रुपये से लेकर 22.99 लाख रुपये के बीच है। 

महिंद्रा एक्सयूवी700 में पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन दिए गए हैं जिनमें से पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 2.0 लीटर टर्बो इंजन दिया गया है। ये इंजन 200 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है। डीजल इंजन के तौर पर इसमें 2.2 लीटर इंजन दिया गया है बेस वेरिएंट में ये इंजन 153 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टॉर्क डिलीवर करेगा तो वहीं टॉप वेरिएंट में ये 182 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा। इस पावरफुल वर्जन में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ये इंजन 420 एनएम की टॉर्क देगा जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ये इंजन 450 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। इस कार के टॉप डीजल-ऑटोमेटिक मॉडल AX7 में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। 

टाटा पंच के कस्टमर्स को समय पर दी जाएगी इस कार की डिलीवरी

टाटा पंच

टाटा मोटर्स को अपनी नई माइक्रो एसयूवी पंच से काफी उम्मीदें हैं। इस कार को मात्र 5.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। हालांकि इसकी प्राइस 31 दिसंबर 2021 तक ही मान्य रहेगी। कंपनी का कहना है कि सेमी कंडक्टर चिप्स की शॉर्टेज के बावजूद भी कस्टमर्स को इस कार की डिलीवरी समय पर दी जाएगी। साथ ही कंपनी ने कहा है कि डिमांड को पूरी करने के लिए वो स्पेशल सेमी ​​कंडक्टर चिप्स के बजाए स्टैंडर्ड चिप्स इस्तेमाल में लेगी। 

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट हेड शैलेश चंद्रा ने कहा है कि कंपनी के पास जिन कस्टमर्स ने भी टाटा पंच को लॉन्चिंग से पहले एडवांस में बुक करा लिया था उनके लिए कंपनी के पास पर्याप्त मात्रा में इसका स्टॉक रखा हुआ है। चूंकि अब भी कंपनी को इस कार की बुकिंग मिलना जारी है ऐसे में कंपनी ने कहा है कि कस्टमर्स को इस कार की डिलीवरी समय पर दिए जाने की पूरी कोशिश की जाएगी। टाटा पंच एसयूवी में  1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है और इन दोनों वर्जन का माइलेज फिगर क्रमश:18.97 किलोमीटर प्रति लीटर और 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर बताया गया है। इसमें दिया गया इंजन 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम है । इस कार में दो ड्राइव मोड्स ईको और सिटी भी दिए गए हैं। 

बता दें कि नई टाटा पंच को 4 वेरिएंट्स: Pure, Adventure, Accomplished और Creative में पेश किया गया है। इस कार की प्राइस 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.09 लाख रुपये रखी गई है। इसमें Rhythm और Dazzle  नाम के दो कस्टमाइजेशन पैक भी दिए गए हैं जिनकी कीमत क्रमश: 35,000 एवं 45000 रुपये रखी गई है।

जानिए नई Mahindra XUV700 और Tata Punch की डिलीवरी मिलने में कितना लगेगा समय
To Top