New Mahindra Scorpio N Features
कार न्यूज़

27 जून को New Mahindra Scorpio-N होगी लॉन्च, फोटोज और डीटेल्स देखिए यहां 

महिंद्रा ने ऑफिशियल तौर पर अपनी लंबे समय से टेस्ट की जा रही Z101 SUV की लॉन्च डेट और नाम से पर्दा उठा दिया है। इससे पहले माना जा रहा था कि ये नई एसयूवी स्कॉर्पियो का न्यू जनरेशन मॉडल होगा मगर अब जानकारी मिली है कि इसे Mahindra Scorpio-N नाम से 27 जून के दिन लॉन्च किया जाएगा ।

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी के मॉडल लाइनअप में इस नई एसयूपी को स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल से उपर पोजिशन किया जाएगा वहीं ये एक्सयूवी700 से थोड़ा नीचे पोजिशन की जाएगी। नई Scorpio-N के कुछ वेरिएंट्स की प्राइस मौजूदा स्कॉर्पियो से थोड़ी ज्यादा हो सकती है वहीं इसकी कीमत एक्सयूवी700 के लोअर से ​लेकर मिड वेरिएंट्स से कम हो सकती है। ये महिंद्रा की एक और लैडर फ्रेम बेस्ड एसयूवी होगी ​जो थार,स्कॉर्पियो,बोलेरो और बोलेरो निओ के क्लब में शामिल होगी। 

New Mahindra Scorpio-N Variants

महिंद्रा ने इसका ऑफिशियल टीजर जारी करने के बाद कहा कि नई महिंद्रा Scorpio-N का डिजाइन काफी बोल्ड है मगर ये उतनी ही प्रीमियम भी नजर आएगी। ये कार खासतौर पर यंग कस्टमर्स को काफी पसंद आएगी और इस रोड प्रजेंस काफी शानदार होगा तो वहीं इसमें परफॉर्मेंस,एडवेंचर और सेफ्टी का फ्यूजन भी नजर आएगा। 

महिंद्रा का कहना है कि नई  Scorpio-N में एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स और पावरफुल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। नई स्कॉर्पियो को नए लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है जिसपर थार एसयूवी भी बनी है। ऐसे में ये कार पहले से लाइटवेटेड साबित होगी। 

4X4 का भी मिलेगा ऑप्शन

New Mahindra Scorpio-N Engines

नई महिंद्रा Scorpio-N में पावरफुल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर टर्बो एमस्टालियन इंजन दिया जाएगा जबकि डीजल यूनिट के तौर पर 2.2 लीटर एमहॉक यूनिट दी जाएगी। इसमें दिया जाने वाला पेट्रोल इंजन 200 बीएचपी पावरफुल होगा जबकि डीजल इंजन टॉप वेरिएंट्स में 185 बीएचपी की पावर और लोअर वेरिएंट्स में 130 बीएचपी की पावर देगा। दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। साथ ही इसमें लो रेंज गियरबॉक्स के साथ 4WD  सिस्टम भी दिया जाएगा। 

इस कार के केबिन में भी बड़े बदलाव नजर आएंगे। 2022 Scorpio-N कार में लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, थर्ड रो एसी वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। जनरेशन अपडेट के साथ ही एक्सयूवी700 में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दिया जाएगा। 

सेफ्टी के लिहाज से भी अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई Scorpio-N काफी सेफ कार साबित होगी। इसमें 6/7 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स नजर आ सकते हैं। एक लेटेस्ट टीजर में महिंद्रा ने इशारा किया है कि ये क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग लाने में सक्षम होगी। 

2022 Mahindra Scorpio N Launch Date

इसके डिजाइन की बात करें तो नई Scorpio-N में नई वर्टिकल स्लैट ग्रिल, क्रोम ट्रीटमेंट के साथ डबल बैरल डिजाइन वाले हेडलैंप, महिंद्रा का नया लोगो,नए डिजाइन के 18 इंच अलॉय व्हील्स,साइड में सिल्वर एसेंट्स के साथ बॉडी क्लैडिंग ,नए डिजाइन टेलगेट और सिल्वर फिनिशिंग के साथ फॉक्स स्किड प्लेट जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे। 

27 जून को New Mahindra Scorpio-N होगी लॉन्च, फोटोज और डीटेल्स देखिए यहां 
To Top