Honda N7X 7-Seater SUV Concept
कार न्यूज़

होंडा भारत में उतारेगी Hyundai Creta और Maruti Brezza के मुकाबले में दो नई SUV कारें 

एक रिपोर्ट के अनुसार होंडा दो नई एसयूवी कारों पर काम कर रही है। इंडियन मार्केट के लिए तैयार की जाने वाली ये दोनों एसयूवी कारें अमेज वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी। हालांकि माना ये जा रहा था कि होंडा की ओर से तैयार की जाने वाली मिडसाइज एसयूवी सिटी वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। मगर अब रिपोर्ट में कहा गया है कि ये अमेज वाले अपडेटेड प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी। 2023 तक होंडा की ओर से सबसे पहले कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की जाएगी जिसे 3US कोडनेम दिया गया है। इसका मुकाबला किआ सोनेट और अपकमिंग मारुति ब्रेजा समेत सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा। ये कार खासतौर से इंडिया के लिए डिजाइन की जाएगी। इस कार की इंजीनियरिंग से जुड़ा काम भी शुरू हो गया है। 

इस कार में इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ डिजाइन एलिमेंट्स न्यू जनरेशन होंडा बीआरवी कॉन्सेप्ट से लिए जाएंगे। एक फ्रैश मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा की इस नई एसयूवी में ब्रांड का 1.5 लीटर डीजल और अमेज वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जाएगा। कंपनी ने इस एसयूवी की हर महीने 6,200 यूनिट्स बेचने का लक्षय रखा है। 

Honda RS SUV Concept rear

होंडा की अपकमिंग मिड साइज एसयूवी की बात करें तो ये होंडा के नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसकी लंबाई 4.3 मीटर होगी। इसमें स्क्रीन सिस्टम और पावरट्रेन सिटी पेट्रोल,सिटी डीजल और सिटी हाइब्रिड से लिए जाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि होंडा इस मिड साइज एसयूवी के 6 और 7 सीटर वर्जन उतारने के बारे में सोच रही है। मार्केट में इस नई मिड साइज एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन से होगा। इसका डिजाइन और स्टाइलिंग RS concept एसयूवी से इंस्पायर्ड होगा। इस कार को 2024 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

होंडा भारत में उतारेगी Hyundai Creta और Maruti Brezza के मुकाबले में दो नई SUV कारें 
To Top