New Hyundai Tucson India Launch (1)
कार न्यूज़

जल्द लॉन्च होगा हुंडई Tucson का न्यू जनरेशन मॉडल, नया टीजर आया सामने

हुंडई मोटर्स की ओर से जून या जूलाई तक नई ट्यूसॉन एसयूवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के मॉडल लाइनअप में ये कार अल्कजार से उपर पोजिशन की जाएगी और ये ब्रांड की सबसे ज्यादा फीचर लोडेड और एडवांस्ड एसयूवी होगी जिसका मुकाबला एमजी हेक्टर,टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी700 से होगा। साथ ही ये कार जीप कंपास,सिट्रोएन सी5 और फोक्सवैगन टिग्वान को भी प्राइसिंग के मोर्चे पर टक्कर देगी। 

एक्सटीरियर स्टाइलिंग 

New Hyundai Tucson India price (1)

हुंडई ने नई Tucson से जुड़ा केवल एक टीजर वीडियो जारी किया है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन बता दें कि 2022 हुंडई ट्यूसॉन में पैरामीट्रिक डिजाइन वाली फ्रंट ग्रिल,टर्न इंडिकेटर्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स,बंपर माउंटेड हेडलैंप्स और रियर में फॉगलैंप्स के साथ पार्किंग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए  जाएंगे। इसके साइड में स्क्वायर शेप के व्हील आर्क,फॉक्स डिफ्यूजर एवं बैश प्लेट और ब्लैक प्लास्टिक क्ललैडिेंग जैसे डिजाइन एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। न्यू जनरेशन ट्यूसॉन एसयूवी में स्पोर्टी लुक वाले मशीन कट अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। 

इंटीरियर मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई हुंडई ट्यूसॉन एसयूवी के इंटीरियर में इसबार काफी बदलाव नजर आएंगे। इस कार के नए ग्लोबल मॉडल की तरह इसमें बटरफ्लाय स्टाइल्ड स्टीयरिंग व्हील,ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी एवं स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,और फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा नई ट्यूसॉन में पैनोरमिक सनरूफ,वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स,वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और एयर प्योरिफायर का फीचर भी दिया जाएगा। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग,ट्रैक्शन कंट्रोल,इलेक्ट्रिक टेलगेट और एबीएस एवं ईबीडी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम के तहत अवॉयडेंस कंट्रोल,ब्लाइंड स्पॉट कॉलिजन असिस्ट,लेन फॉलो​इंग असिस्ट और फ्रंट एवं रियर पार्किंग सेंसर के साथ रियर क्रॉस ट्रैफिक कॉलिजन असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

पावरट्रेन ऑप्शंस 

मैकेनिकल पार्ट पर नई हुंडई ट्यूसॉन में कंपनी ने कोई बदलाव किए हैं या नहीं इसकी सटीक जानकारी तो नहीं दी गई है। बता दें कि इसके इंटरनेशनल मॉडल में तीन इंजन का ऑप्शन दिया गया है। इनमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है जो 156 बीएचपी की पावर और 192 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है जो 180 बीएचपी की पावर और 265 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इसमें 186 बीएचपी की पावर और 417 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 2.0 लीटर डीजल इंजन का विकल्प भी रखा गया है। माना जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली नई ट्यूसॉन एसयूवी में कंपनी हाइब्रिड/प्लग इन हाइब्रिड का ऑप्शन भी दे सकती है। 

जल्द लॉन्च होगा हुंडई Tucson का न्यू जनरेशन मॉडल, नया टीजर आया सामने
To Top