Next gen Mahindra Bolero Rendered
कार न्यूज़

Scorpio-N वाले प्लेटफाॅर्म पर तैयार होगी न्यू जनरेशन महिंद्रा Bolero SUV, देखिए नई डीटेल्स

महिंद्रा ने हाल ही में नई स्काॅर्पियो एन एसयूवी को मार्केट में लाॅन्च किया था जिसे कस्टमर्स का काफी शानदार रिस्पाॅन्स मिल रहा है। इस एसयूवी को महज आधे घंटे में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग के आंकड़े भी मिले जिससे अब इसपर वेटिंग पीरियड 1 साल का हो गया है। इसके अलावा हाल ही में मंिहंद्रा ने 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से भी पर्दा उठाया है जिन्हें 2024 से लेकर 2027 के बीच लाॅन्च किया जाएगा। साथ ही 8 सितंबर 2022 के दिन महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कार को भी लाॅन्च करेगी। 

इन सभी कारों के साथ साथ महिंद्रा अपनी थार एसयूवी के 5 डोर माॅडल और न्यू जनरेशन बोलेरो एसयूवी भी तैयार कर रही है जिन्हें फाइनेंशियल ईयर 2023-24 के बीच लाॅन्च किया जाएगा। दोनों एसयूवी कारों को स्काॅर्पियो एन वाले प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया जाएगा। नई बोलेरो को स्काॅर्पियो वाले लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर डिजाइन और डेवलप किया जाएगा जो अपने पुराने चेसिस से ज्यादा स्टेबल और सेफ है। 

Mahindra Bolero

बता दें कि इस वक्त भारत के रूरल और सेमी रूरल एरिया में महिंद्रा की बोलेरो कार काफी ज्यादा पाॅपुलर है। अपने रग्ड डिजाइन और प्रेक्टिकल केबिन के चलते ये कार लोगों के बीच काफी पाॅपुलर है। काफी पुराना माॅडल होने के बावजूद भी बोलेरो महिंद्रा की बेस्ट सेलिंग एसयूवी कारों में गिनी जाती है। इसके न्यू जनरेशन माॅडल का डिजाइन तो पहले जैसा ही होगा मगर इसमें माॅर्डल स्टाइलिंग एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया जाएगा जिनमें नई 7 स्लेट ग्रिल, नए ट्वीन पीक लोगो और नए डिजाइन के एलईडी हेडलैंप्स शामिल होंगे। इस एसयूवी के स्टाइलिंग एलिमेंट्स नई स्काॅर्पियो एन से लिए जा सकते हैं। 

नेक्सट जनरेशन महिंद्रा बोलेरो अपने मौजूदा माॅडल से ज्यादा बड़ी हो सकती है जिससे इसके केबिन में ज्यादा स्पेस भी मिलेगा। इसे 6,7 और 9 सीटर काॅन्फिग्रेशन में पेश किया जा सकता है। साथ ही नई बोलेरो को टाॅप माॅडल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

इसके अलावा नई बोलेरो एसयूवी में महिंद्रा स्काॅर्पियो एन और थार वाले इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं जिनमें 2.2 लीटर टर्बो डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। ये भी हो सकता है कि इसमें मराजो में दिया गया 1.5 लीटर टर्बो डीजल और नया 1.5 लीटर एमस्टालियन टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन रख दिए जाएं। इस बार इसमें मैनुअल के साथ साथ ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स का ऑप्शन भी रखा जा सकता है। 

Image Source – Rushlane

Scorpio-N वाले प्लेटफाॅर्म पर तैयार होगी न्यू जनरेशन महिंद्रा Bolero SUV, देखिए नई डीटेल्स
To Top