Kia Seltos facelift front
कार न्यूज़

नई जानकारियों के साथ Kia Seltos FACELIFT की क्लीयर फोटोज़ आई सामने

जून 2019 में लॉन्च हुई किआ सेल्टोस देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी कारों में से एक रही है। पिछले तीन सालों में कंपनी इसमें नए वेरिएंट्स पेश करते हुए कुछ अपडेट्स करती आ रही थी। अब इस कार को मिड लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट दिए जाने की तैयारी की जा रही है। भारत से पहले सेल्टोस फेसलिफ्ट को साउथ कोरिया समेत कुछ इंटरनेशनल मार्केट्स में पेश भी किया जा चुका है। 

भारत में किआ सेल्टोस का मुकाबला हुंडई क्रेटा,फोक्सवैगन टाइगन,स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर जैसी कारों से है। इस सेगमेंट में नई टोयोटा हाइराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों के एंट्री लेने के बाद कॉम्पिटशन और तगड़ा होने के पूरे आसार हैं। मारुति और टोयोटा की ये दो नई कारें फ्यूल एफिशिएंट पावरट्रेन और सेगमेंट फर्स्ट ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा। 

2023 Kia Seltos Design

2023 किआ SELTOS FACELIFT डीटेल्स

साउथ कोरिया से किआ सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल की रियल वर्ल्ड इमेज सामने आई है। बता दें कि किआ इस कार के अपडेटेड मॉडल की भारत में टेस्टिंग भी शुरू कर चुकी है। इस नए मॉडल को कंपनी ने कुछ डिजाइन अपडेट्स दिए हैं मगर ओवरऑल प्रोफाइल में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है। 

2023 Kia Seltos Specs

इस नए मॉडल में दमदार लुक वाली फ्रंट ग्रिल,बड़े एयरडैम और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ अपडेटेड हेडलैंप्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में नई टाइगर नोज़ फ्रंट ग्रिल दी गई है और लोअर बंपर को भी नया डिजाइन दिया गया है। इसमें अब बुल बार टाइप के बजाए हॉर्न शेप्ड फॉक्स स्किड प्लेट दे दी गई है। इसके बंपर पर नए डिजाइन के एलईडी फॉगलैंप्स भी दिए गए हैं। 

कंपनी ने इसके रियर प्रोफाइल में भी बदलाव किए हैं जिससे ये अपने मौजूदा मॉडल से काफी अलग दिखाई दे रही है। इसमें कार की पूरी चौड़ाई को कवर करती क्रोम स्ट्रिप दी गई है जो दोनों टेललैंप्स से जाकर कनेक्ट हो रही है। इसकी एलईडी टेललाइट्स के लुक्स को भी बदला गया है एलईडी लाइट बार से कनेक्ट हो रही है। नई सेल्टोस के रियर लोअर बंपर को नई फॉक्स स्किड प्लेट और रिफ्लेक्टर देकर अपडेट किया गया है। वहीं लोअर बंपर को ड्युअल टोन ग्लॉसी ब्लैक और सिल्वर पेंट स्क्रीम की फिनिशिंग दी गई है। 

2023 Kia Seltos facelift Launch

2023 किआ SELTOS FACELIFT: इंटीरियर

2023 किआ सेल्टोस के केबिन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इसमें फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट क्ल्सटर और नई सीट अपहोल्स्ट्री का फीचर दे दिया गया है। कारेंस एमपीवी की तरह सेल्टोस फेसलिफ्ट में अब 6 एयरबैग का फीचर स्टैंडर्ड भी दिया जाएगा। इसके अलावा इस एसयूवी में स्पोर्टी ब्लैक इंटीरियर के साथ कॉन्ट्रास्टिंग रेड एसेंट्स दिए गए हैं। 

Kia Seltos facelift interior

नई सेल्टोस में अब नए कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसमें रोटरी गियर लिवर के बजाए अब रोटरी डायल दिए जाएंगे और एचवीएसी कंट्रोल के लिए नए स्विच मौजूद होंगे। इसके इंडियन मॉडल में 360 डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ का फीचर दिया जाएगा। इसके अलावा नई सेल्टोस में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर भी दिया जा सकता है। 

2023 किआ SELTOS FACELIFT: मैकेनिकल अपडेट्स

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के इंडियन वर्जन में मैकेनिकल पार्ट पर कोई बदलाव नजर नहीं आएगा। इसमें पहले की तरह 113 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,113 बीएचपी की पावर 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 138 बीएचपी की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस ही रखे जाएंगे। इसके अलावा इसमें पहले की तरह 6 स्पीड मैनुअल,सीवीटी,6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक, 6 स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। 

नई जानकारियों के साथ Kia Seltos FACELIFT की क्लीयर फोटोज़ आई सामने
To Top