New Maruti Alto 2022 TVC Spied
कार न्यूज़

मारुति Alto का न्यू जनरेशन अवतार 18 अगस्त को होगा लॉन्च

मारुति की पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो के न्यू जनरेशन मॉडल को 18 अगस्त 2022 के दिन लॉन्च किए जाने की खबर सामने आई है। हालांकि इस बारे में मारुति की तरफ से ऑफिशियल कंफर्मेशन आना बाकी है। नई मारुति ऑल्टो के न्यू जनरेशन मॉडल को हाल ही में टीवी कमर्शियल शूट के दौरान देखा गया है। ये कार नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसमें नए पावरट्रेन ऑप्शंस दिए जाएंगे। 

2022 मारुति ऑल्टो को कंपनी के लाइटवेटेड हार्टएक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिसपर एस प्रेसो, सेलेरियो और वैगन आर भी बन चुकी है। यहां तक कि इस प्लेटफॉर्म के कुछ अलग वर्जन पर मारुति की अर्टिगा और एक्सएल6 जैसे बड़े मॉडल्स भी तैयार हो चुके हैं। 

Maruti Alto 2022 Spied Undisguised

सामने आई तस्वीरों को देखें तो नई ऑल्टो हैचबैक अपने मौजूदा मॉडल से उंची और लंबी साबित होगी जिससे इसके केबिन में ज्यादा स्पेस भी मिलेगा।  इस नए मॉडल में सिलेरियो हैचबैक जैसे डिजाइन एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। इसका फ्रंट प्रोफाइल एकदम नया होगा जहां सिलेरियो जैसी बड़ी ग्रिल,बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप्स,नए बंपर्स,बड़ा ग्लास एरिया,फ्लैट रूफलाइन और नई डिजाइन की टेललाइट्स नजर आएगी। 

 एक्सटीरियर की तरह इसके इंटीरियर में भी बड़े बदलाव नजर आएंगे। इसमें नया डैशबोर्ड नजर आएगा और सेंट्रल कंसोल का डिजाइन भी नया होगा। इस हैचबैक में स्मार्टफोन कने​क्विटी के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम,सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्ल्स्टर,की लेस एंट्री,इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

नई मारुति ऑल्टो में मौजूदा मॉडल वाला 796 सीसी 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है। इसके 796 सीसी 3 सिलेंडर इंजन का पावर एवं टॉर्क आउटपुट 47 बीएचपी और 69 एनएम होगा तो वहीं 1 लीटर इंजन का आउटपुट 67 बीएचपी और 89 एनएम होगा। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। इसके अलावा इस हैचबैक के सीएनजी वर्जन को भी आने वाले समय में पेश किया जाएगा। 

Image Source – Team-BHP

मारुति Alto का न्यू जनरेशन अवतार 18 अगस्त को होगा लॉन्च
To Top