Mahindra Born Electric SUVs
कार न्यूज़

महिंद्रा एक साथ 5 इलेक्ट्रिक SUVs से 15 अगस्त के दिन उठाएगी पर्दा, नया टीजर किया लॉन्च

एक नया टीजर जारी करते हुए महिंद्रा ने कंफर्म किया है कि वो आगामी 15 अगस्त के दिन 5 नई बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से पर्दा उठाएगी। इस नए ​टीजर में 5 अलग अलग स्टाइल वाली महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी कारें नजर आ रही है जिनमें एक कूपे एसयूवी,एक कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड साइज एसयूवी शामिल है। पिछली बार सामने आए टीजर वीडियो में महिंद्रा बॉर्न इलेक्ट्रिक रेंज की तीन इलेक्ट्रिक एसयूवी कारें दिखाई थी। इन एसयूवी कारों को यूनाइटेड किंग्डम में शोकेस किया जाएगा जिससे ये भी मालूम चला था कि ये ब्रांड के ग्लोबल प्रोडक्ट्स होंगे जिन्हें कई इंटरनेशनल मार्केट्स में लॉन्च किया जाएगा। 

महिंद्रा ने 7 बॉर्न इलेक्ट्रिक सी​रीज की घोषणा की थी जिनमें से इन 5 को 2025-26 तक पेश कर दिया जाएगा। इन सभी व्हीकल्स को महिंद्रा के Mahindra Advanced Design Europe (MADE) स्टूडियो में डिजाइन किया जाएगा जिसके चीफ डिजाइनर प्रताप बोस हैं। डिजाइन का खाका तैयार हो जाने के बाद महिंद्रा इन एसयूवी कारों को अपने चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार करेगी। इसके लिए महिंद्रा ने 900 इंजिनियरों की भर्ती भी की है। 

Mahindra Electric SUV Teased

इन 5 मॉडल्स में से 4 पूरी तरह से ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक व्हीकल्स होंगे। पांचवा मॉडल  XUV400 हो सकता है जिसे 2022 के आखिर तक पेश किया जा सकता है। इसके अलावा महिंद्रा ने ब्रांड न्यू कूपे एसयूवी भी शोकेस की थी जिसे  Mahindra XUV900 Electric SUV Coupe नाम दिया जा सकता है। इसके साथ ही महिंद्रा अपनी  XUV700 के साइज के बराबर एक इलेक्ट्रिक मिड साइज एसयूवी भी शोकेस कर सकती है। 

टीजर में महिंद्रा की इन इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों के फ्रंट में  ‘C’ शेप्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स नजर आए हैं। इनके बैक पोर्शन में पूरी चौड़ाई को कवर करती एलईडी लाइट बार दी गई है। लेटेस्ट टीजर में इन एसयूवी कारों के साइड प्रोफाइल की झलक भी दिखाई गई है। इनके इंटीरियर में इंफोटेनमेंट और इंस्टरुमेंटेशन के लिए ड्युअल स्क्रीन के साथ सेंटर कंसोल पर रोटरी डायल्स भी नजर आ रहे हैं। 

Mahindra XUV900 SUV Coupe Teased

इनके केबिन में डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड एसी वेंट्स दिए गए हैं। महिंद्रा की इन इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों में पेनोरमिक सनरूफ और हेक्सागॉनल,2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके अलावा इन बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम भी मौजूद होगा। 

महिंद्रा को इस प्रोजेक्ट के लिए ब्रिटिश इंटरनेशनल इंवेस्टमेंट फर्म से  1,925 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है। इन अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के लिए महिंद्रा अलग से एक फर्म बनाएगी जिसके बैनर तले ही ग्लोबल मार्केट्स में इन्हें उतारा जाएगा। इसके अलावा एक रिपोर्ट ये भी सामने आई है कि महिंद्रा अमेरिकन मार्केट के लिए एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक भी तैयार कर रही है। 

महिंद्रा एक साथ 5 इलेक्ट्रिक SUVs से 15 अगस्त के दिन उठाएगी पर्दा, नया टीजर किया लॉन्च
To Top