2022 Hyundai Verna Spied
कार न्यूज़

न्यू जनरेशन Hyundai Verna की शुरू हुई टेस्टिंग, जानिए क्या कुछ मिलेंगे नए अपडेट्स

साउथ कोरिया में हुंडई वरना के न्यू जनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। नई वरना को सबसे पहले साउथ कोरिया में ही लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद ये दूसरी बाजारों में लॉन्च की जाएगी। भारत में नई वरना या तो अगले साल या फिर 2023 तक उतारी जा सकती है। इसके भारत में लॉन्च किए जाने की आधिकारिक टाइमलाइन के बारे कोई खुलासा नहीं हुआ है। हुंडई वरना 2022 मॉडल का मुकाबला होंडा सिटी,मारुति सुजुकी सियाज और अपकमिंग स्कोडा स्लाविया और फोक्सवैगन वर्टस से होगा। 

-नई वरना सेडान में ब्रांड की लेटेस्ट  ‘Sensuous Sportiness’ डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी जो नई आई20 हैचबैक में भी देखी जा सकती है। 

-अभी इस कार के पूरे डिजाइन से पर्दा नहीं उठ पाया है और टेस्टिंग के दौरान नजर आया मॉडल पूरी तरह से कवर्ड भी था। तस्वीरों को ठीक से देखें तो एक चौड़ी ग्रिल इसके दोनों हेडलैंप्स से आकर मिल रही है। इसका डिजाइन कुछ कुछ हुंडई एलांट्रा के ग्लोबल मॉडल जैसा नजर आ सकता है। 

न्यू जनरेशन Hyundai Verna

-इसकी रूफलाइन काफी लंबी है और बैक पोर्शन पर रिफ्लेक्टिव स्ट्रिप से कनेक्ट होने वाले एंगुलर टेललैंप्स भी दिए गए हैं। 

-मौजूदा मॉडल के मुकाबले वरना का नया मॉडल साइज में ज्यादा बड़ा भी होगा। 

-मैकेनिकल पार्ट पर नई वरना सेडान में काफी कम बदलाव होने के आसार हैं। इसमें पहले की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के ही ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। 

-दोनों इंजन में कंपनी ब्रेक एनर्जी रीजनरेशन सिस्टम से लैस माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पेश कर सकती है। साथ ​ही फ्यूल सेविंग के लिए इसमें ऑटोमैटिक स्टार्ट/स्टॉप का फीचर पेश किया जा सकता है। इससे नई वरना अपकमिंग CAFÉ  स्टैंडर्ड्स को भी पास कर सकेगी। 

-अपडेटेड मॉडल में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलेंगे। 

-हुंडई के फ्यूचर प्लान की बात करें तो कंपनी एक कॉम्पेक्ट एमपीवी भी तैयार कर रही है जो 2022 की शुरूआत तक लॉन्च की जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार इस तीन कंपार्टमेंट वाली नई एमपीवी को Hyundai Stargazer नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

न्यू जनरेशन Hyundai Verna की शुरू हुई टेस्टिंग, जानिए क्या कुछ मिलेंगे नए अपडेट्स
To Top