टाटा पंच
कार न्यूज़

टेस्टिंग के दौरान नजर आया Tata Punch Diesel मॉडल, क्या जल्द लॉन्च की है तैयारी

फ्यूल पंप पर फिलिंग के दौरान नजर आया है ये मॉडल

हाल ही में पुणे शहर में टाटा पंच का डीजल वेरिएंट फ्यूल स्टेशन पर स्पॉट किया गया है। हालांकि इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है कि टाटा पंच डीजल को कब तक लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि ये मॉडल फिलहाल अपने टेस्टिंग फेज में ही है। अभी इस कार में 1.2 लीटर,3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन दिया जा रहा है जो 86 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी के लिए इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर भी दिया गया है। 

Tata Punch Diesel Spied

इस माइक्रो एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। इसका मैनुअल मॉडल 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज रिटर्न देने में सक्षम है तो वहीं एएमटी मॉडल करीब 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे देता है। पंच के एएमटी वेरिएंट्स में ट्रेक्शन मोड्स भी दिए गए हैं। इस कार को 0 से 60 किलोमीटर प्र​ति घंटा की स्पीड पकड़ने में 6.5 सेकंड्स और 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ने में 16.5 सेकंड्स लगते हैं। 

रिपोर्ट्स की मानें तो 2022 की शुरूआत तक टाटा पंच में एक पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलना शुरू होगा। ये इंजन इस कार के टॉप वेरिएंट्स Accomplished और Creative में ही दिया जाएगा। ये 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 108 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होंगे। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। टाटा पंच टर्बो पेट्रोल मॉडल निसान मैग्नाइट,रेनो काइगर जैसी कारों के मुकाबले ज्यादा पावरफुल साबित होगा। 

बता दें कि पंच माइक्रो एसयूवी की प्राइस 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.09 लाख रुपये के बीच है। इसके मॉडल लाइनअप में तीन एएमटी वेरिएंट्स:  Adventure AMT, Accomplished AMT और Creative AMT मौजूद है जिनकी कीमत क्रमश: 6.99 लाख रुपये, 7.89 लाख रुपये और 9.09 लाख रुपये है। इस माइक्रो एसयूवी में कंपनी ने कस्टमाइजेश पैक्स के ऑप्शन भी रखे हैं।  Rhythm pack केवल  Pure और Adventure वेरिएंट्स के लिए, Dazzle केवल  Accomplished वेरिएंट के लिए और and IRA pack केवल Creative वेरिएंट के लिए उपलब्ध है। 

Source

टेस्टिंग के दौरान नजर आया Tata Punch Diesel मॉडल, क्या जल्द लॉन्च की है तैयारी
To Top