Next-gen Ford Endeavour
कार न्यूज़

फोर्ड एंडेवर का न्यू जनरेशन मॉडल हुआ स्पॉट, इंडिया में इंपोर्ट कर बेची जा सकती है ये कार

भारत में इंपोर्टेड कार के तौर पर बेची जा सकती है ये कार

फोर्ड ने कुछ इंटरनेशनल मा​र्केट्स में एंडेवर एसयूवी के न्यू जनरेशन मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर दी है। ये एसयूवी ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है और अब इसकी कुछ तस्वीरें थाईलैंड से लीक हुई हैं। फोर्ड एंडवेर का ग्लोबल डेब्यू 2022 में होगा और जानकारी के लिए बता दें कि ये कार ऑस्ट्रेलिया में ‘Ford Everest’  नाम से जानी जाती है। फोर्ड ने हाल ही में अपने थाईलैंड स्थित प्लांट के लिए बड़ा निवेश करने की घोषणा की है। इस प्लांट को न्यू जनरेशन एंडवेर और रेंजर का बड़ा प्रोडक्शन हब बनाया जाएगा।भारत में नई फोर्ड एंडेवर को इंपोर्ट कर बेचा जा सकता है जिसकी प्राइस पहले से काफी ज्यादा होगी। 

फोर्ड एंडेवर 2022

लीक हुई फोटोज़ में फोर्ड एंडेवर का फ्रंट डिजाइन नजर आया है जो यहां से रेंजर जैसी दिखाई दे रही है। हालांकि इसमें रेंजर से अलग नया फ्रंट बंपर दिया गया है और फ्रंट डोर तक का हिस्सा रेंजर जैसा ही नजर आ रहा है। फ्रंट डोर से आगे वाले हिस्सों से कंपनी ने इसे अलग डिजाइन दिया है जहां थर्ड कंपार्टमेंट के लिए बॉडी को काफी पीछे तक एक्सटेंड किया गया है। 

इस एसयूवी की पूरी लंबाई तक स्ट्रॉन्ग शोल्डर लाइन भी नजर आ रही है वहीं विंडोलाइन मौजूद मॉडल जैसी ही लग रही है। इस कार के बैक पोर्शन की बात करें तो यहां नए डिजाइन का टेलगेट और एलईडी एलिमेंट्स के साथ नए टेललैंप्स दिए गए हैं। इसमें नए शीट मेटल का इस्तेमाल किया गया है बाकी कोर बॉडी स्ट्रक्चर मौजूूद मॉडल जैसा ही हो सकता है। 

फोर्ड एंडेवर 2022 spied

नई फोर्ड एंडेवर 2022 मॉडल के इंटीरियर से अभी पर्दा नहीं उठा है और शायद इसका केबिन डिजाइन रेंजर से इंस्पायर्ड हो सकता है। इसमें बड़ा सा पोट्रेट स्टाइल्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जिसके साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी मौजूद होगा। नई एंडेवर एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बड़ी सी पैनोरमिक सनरूफ, ड्युअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2022 फोर्ड एंडवेर में दो डीजल और नया पेट्रोल प्लग इन हाइब्रिड इंजन के आॅप्शन दिए जाएंगे । इसके अलावा ये कार ऑफ रोड फोक्सड Wildtrack X variant में भी पेश की जाएगी। 

2022 फोर्ड एंडेवर

फोर्ड Endeavour 2022 में 2.0 लीटर ​ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जो 210 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा इसमें नया 3.0 लीटर टर्बो 6 सिलेंडर डीजल इंजन की चॉइस भी दी जाएगी जो 250 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। ये इंजन फोर्ड एफ-150 के अमेरिकन मॉडल में भी दिया गया है। साथ ही इस कार में प्लग इन हाइब्रिड सिस्टम से लैस 2.3 लीटर टर्बो 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन की चॉइस भी दी जाएगी। ये इंजन 270 बीएचपी की पावर और 680 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम होगा। 

फोर्ड एंडेवर का न्यू जनरेशन मॉडल हुआ स्पॉट, इंडिया में इंपोर्ट कर बेची जा सकती है ये कार
To Top