Honda Amaze
ऑटो इंडस्ट्री

आगामी फेस्टिवल सीजन में लॉन्च होंगी ये शानदार New Cars/SUV’s, देखें पूरी लिस्ट

यदि आप भी त्यौहारी सीजन के दौरान कोई नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हमनें यहां भारत में लॉन्च होने जा रही इन कारों की एक लिस्ट तैयार की है।

कोरोना के मामले कम होने के बाद जून से देशभर में लॉकडाउन में कुछ ढिलाई दी जाने लगी थी। ऐसे में कई कारमेकर्स ने अपनी लंबित चल रही प्रोडक्ट लॉन्चिंग को जुलाई से शुरू किया और आने अगस्त सितंबर से शुरू होने जा रहे फेस्टिवल सीजल के मद्देनजर अब काफी ब्रांड्स अपनी ओर से नई नई कारें लॉन्च करने के लिए तैयार है। यदि आप भी त्यौहारी सीजन के दौरान कोई नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हमनें यहां भारत में लॉन्च होने जा रही इन कारों की एक लिस्ट तैयार की है। आपकी नई कार प्लानिंग में शायद इनमें से कोई एक मॉडल आपके लिए परफैक्ट साबित हो सकता है ऐसे में इस लिस्ट को आखिर तक देखें:

टाटा Tiago NRG 

लॉन्च डेट–4 अगस्त

Tata Tiago NRG

टाटा टियागो एनआरजी क्रॉसओवर कार के फेसलिफ्ट मॉडल को 4 अगस्त के दिन भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। ये रेगुलर टियागो के XZ+ वेरिएंट पर बेस्ड कार होगी। पिछले मॉडल की तरह टियागो एनआरजी में एसयूवी इंस्पायर्ड डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे जिनमें व्हील आर्क और साइड बॉडी क्लैडिंग के साथ साथ नए डिजाइन का बंपर शामिल है। टाटा टियागो एनआरजी में रेगुलर टियागो वाला 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसके साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। 

होंडा अमेज फेसलिफ्ट

संभावित लॉन्च–अगस्त के मिड वीक तक 

होंडा Amaze facelift

भारत में 2018 में लॉन्च की गई सेकंड जनरेशन अमेज सेडान काफी पॉपुलर कार है। अब कंपनी इस कॉम्पैक्ट सेडान का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे अगस्त के मध्यकाल तक लॉन्च किया जा सकता है। अमेज के एक्सटीरियर में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स नजर आएंगे तो वहीं इसकी फीचर लिस्ट में भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव नजर आ सकते हैं। इसमें प्री फेसलिफ्ट मॉडल वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी जाएगी। 

फोर्स Gurkha 

संभावित लॉन्च–अगस्त के आखिर सप्ताह तक 

Force Gurkha New

2020 ऑटो एक्सपो के दौरान न्यू जनरेशन फोर्स गुरखा से पर्दा उठाया गया था। कोरोना महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग को कई बार टालना पड़ा। नई फोर्स गुरखा अपने पिछले जनरेशन मॉडल के मुकाबले कुछ बड़े बदलावों के साथ पेश की जाएगी। वहीं इसके केबिन में भी कुछ मॉर्डन फीचर्स भी दिए जाएंगे। 2021 फोर्स गुरखा में बीएस6 डीजल इंजन दिया जाएगा जो 90 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टॉर्क डिलीवर करेगा। इस इंजन के साथ  manual locking differentials से लैस ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम और 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं कंपनी इसमें 4×2 सिस्टम का ऑप्शन भी दे सकती है। 

जगुआर F-Pace SVR 

संभावित लॉन्च– अगस्त/सितंबर

Jaguar F-Pace SVR

जून में जगुआर ने F-Pace SVR की बुकिंग शुरू की थी और इसे अगस्त या सितंबर तक मार्केट में लॉन्च किए जाने की तैयारी की जा रही है। इस अपकमिंग 550 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाला 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के रहते ये कार भारत में कुछ पावरफुल कारों की लिस्ट में शुमार हो जाएगी। स्टैंडर्ड एफ पेस की तरह एसवीआर में पतले हेडलैंप्स,बड़ी ग्रिल और नए डिजाइन के टेललैंप्स जैसे कॉस्मैटिक अपडेट्स नजर आएंगे। साथ ही में इसके केबिन में भी कुछ शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे और इसमें अपडेटेड Pivi Pro infotainment system दिया जाएगा। 

फोक्सवैगन Taigun 

संभावित लॉन्च–सितंबर

VW Taigun Bookings

फोक्सवैगन के इंडिया 2.0 बिजनेस प्लान के तहत कंपनी का पहला मॉडल टाइगन एसयूवी होगी जो मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस और स्कोडा कुशाक जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी। बता दें कि टाइगन को भी स्कोडा कुशाक वाले ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिनके डोर्स,रूफ और ग्लासहाउस में समानता नजर आएगी। हालांकि दोनों कारों के फ्रंट और रियर प्रोफाइल  अलग अलग हैं। फोक्सवैगन टाइगन में कुछ फीचर्स स्कोडा कुशाक से लिए गए हैं वहीं कंपनी ने इसे कुशाक से अलग रखने के लिए इंटीरियर में छोटे मोटे बदलाव किए हैं। अपकमिंग मिड साइज एसयूवी टाइगन में इसमें दो तरह के इंजन: 113 बीएचपी की पावर वाले 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टीएसआई और 147 बीएचपी की पावर आउटपुट वाले 1.5 लीटर 4 सिलेंडर इंजन की चॉइस रखी जाएगी। दोनों इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन स्टैंडर्ड देगी। वहीं 1.0 टीएसआई इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक जबकि 1.5 लीटर टीएसआई इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक की भी चॉइस रखी जाएगी। 

मारुति Swift CNG और Dzire CNG

2021 Maruti Swift Specs

मारुति के दो बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट्स स्विफ्ट और डिजायर अब तक केवल पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध थी। अब कंपनी की ओर से इन दोनों कारों के सीएनजी मॉडल्स उतारने की तैयारी की जा रही है। स्विफ्ट सीएनजी को तो कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। इन दोनों कारों में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। हालांकि सीएनजी किट लगने के बाद इस इंजन की पावर परफॉर्मेंस थोड़ी गिर सकती है मगर ये दोनों कारें जबरदस्त माइलेज देंगी। 

टाटा Tiago CNG और Tigor CNG

New Tata Tigor CNG

टाटा मोटर्स की ओर से टियागो हैचबैक और टिगॉर सेडान के सीएनजी वर्जन मार्केट में जल्द उतारे जा सकते हैं। दोनों कारों में बीएस6 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 86 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। टाटा की इन दोनों कारों में सीएनजी किट का ऑप्शन मिलने से इनकी डिमांड में काफी इजाफा होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। 

आगामी फेस्टिवल सीजन में लॉन्च होंगी ये शानदार New Cars/SUV’s, देखें पूरी लिस्ट
To Top