Pulsar 220F
बजाज

टेस्टिंग के दौरान नजर आई न्यू बजाज पल्सर 250F, इस बार दिखा ये खास फीचर

पिछले एक दशक से भी ज्यादा मिडिल क्लास के लिए एक अफोर्डेबल स्पोर्टी बाइक के विकल्प के तौर पर मार्केट में धूम मचाने वाली पल्सर बाइक को जनरेशन अपडेट मिलने जा रहा है। इसे काफी बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है जो कि शायद इस साल फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च की जा सकती है। 

एक बार फिर से बजाज पल्सर का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल टेस्टिंग के दौरान नजर आया है। इस बार ये Semi Fairing के साथ नजर आ रही है जिसको देखकर माना जा रहा है कि इसका ये वेरिएंट इसके नेकेड मॉडल के साथ ही लॉन्च किया जाएगा। 

Bajaj Pulsar 220F Spied

इस बार टेस्टिंग के दौरान नजर आई न्यू जनरेशन पल्सर बाइक पूरी तरह से कवर्ड थी मगर इसमें दिखाई दी Semi Fairing की साइज और शेप के बारे में कुछ जानकारी हाथ लगी है। इसे बड़े फ्यूल टैंक के साथ ही जोड़ा गया है जहां दोनों तरफ के साइड मिरर भी लगे हैं। इसके अलावा इसमें विंड स्क्रीन भी नजर आई है जिसकी लंबाई ज्यादा नहीं है। हालांकि इसी बीच इसकी हेडलाइट नजर नहीं आई है जिससे आइडिया लगा पाना मुश्किल था कि इस बार बजाज ने इसे कौनसा डिजाइन दिया है। 

अपकमिंग न्यू पल्सर में क्लिप ऑन हैंडलबार भी नजर आया है जो काफी उंचा मालूम पड़ा है। इससे राइड करने वाले को काफी स्पोर्टी और कंफर्टेबल राइडिंग पोजिशन मिलेगी। 

Bajaj Pulsar 220F semi-faired Spied

इसके अलावा इस नई बाइक में दिए जाने वाले फ्यूल टैंक से लेकर साइड पैनल्स,स्पिल्ट एलईडी टेललैंप्स,व्हील्स,ब्रेक्स और सस्पेंशन जैसे कंपोनेंट्स सब इसके नेकेड वर्जन से ही मिलते जुलते हैं। 

सेमी फेयरिंग वाला नेक्सट जनरेशन बजाज पल्सर में इसके नेकेड वर्जन वाला इंजन दिया जाएगा। हमनें आपको पहले भी बताया थ कि नेक्सट जनरेशन पल्सर बाइक में 250 सीसी एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है जो पावर और टॉर्क आउटपुट के मामले में बजाज पल्सर 220एफ  (20.4एचपी/18.5एनएम) और डोमिनार 250 (27एचपी/23.5एनएम) वाले इंजन जितना आउटपुट देगा। 

Bajaj Pulsar 220F Spied rear

नई बजाज पल्सर एक नए ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसमें नया सस्पेंशन सिस्टम नजर आएगा। पहली बार इस बाइक को रियर मोनोशॉक सस्पेंशन मिलने जा रहा है, हालांकि इसके फ्रंट में पहले की तरह कन्वेंशनल फोर्क सस्पेंशन का फीचर दिया जाएगा। बता दें कि बजाज पल्सर 2022 मॉडल को आने वाले ​फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। 

Source

टेस्टिंग के दौरान नजर आई न्यू बजाज पल्सर 250F, इस बार दिखा ये खास फीचर
To Top