बाइक न्यूज़

टीवीएस स्कूटी पेप बन गई मिनी केटीएम ड्यूक 125

Customised TVS Scooty Pep

आॅरेंज कलर में तैयार मॉडीफाइड टीवीएस स्कूटी Pep को दुनिया की सबसे छोटी बाइक के तौर पर क्लेम कर सकते है.

मोटरसाइकिल की दुनिया भी निराली है. न जाने कैसे कैसे प्रयोग होते रहते हैं. कभी बाइक की स्पीड बढ़ाने के लिए तो कभी बाइक का लुक बदलने के लिए. अब देखिए एक नया प्रयोग हुआ है बाइक को बौना बनाकर. जी हां, हम बात कर रहे हैं मॉडीफाइड टीवीएस स्कूटी Pep+ की. वैसे तो देखने में ये बाइक KTM Duke 125 जैसी ही है लेकिन काफी छोटी है, मानो ये स्कूटी कह रही हो मैं बड़ी होकर KTM Duke बनना चाहती हूं.

बैंगलौर की एक टीम बिग बैंग बाइकर ने टीवीएस स्कूटी Pep+ को कैनवास पर बनाया और फिर इसे मिनी KTM Duke 125 में बदल दिया. मॉडीफाइड वर्जन वाकई काफी रोचक और फनी लग रहा है. आॅरेंज कलर में तैयार छोटी बाइक को स्कूटी पेप दुनिया की सबसे छोटी बाइक के तौर पर क्लेम कर सकती है. जानें – TVS Akula 310 से जुड़ी 6 ख़ास बातें

मॉडीफाइड टीवीएस स्कूटी Pep

प्रीवियस जेनरेशन KTM Duke 125 पर आधारित नई टीवीएस स्कूटी Pep+ के फीचर भी पुराने ही हैं जैसे हेडलैंप, बॉडी पैनल, हैंडलबार. इसके अलावा KTM Duke 125 में फ्यूल टैंक कैपेसिटी 11 लीटर की थी जबकि मिनी पेप वर्जन की बाइक में ये क्षमता मात्र 2 लीटर की है. यानी बाइक चलाने वाले को हमेशा फ्यूल मीटर और फिलिंग स्टेशन पर नजर रखनी होगी.

Duke 125 की तरह ही मॉडीफाइड टीवीएस स्कूटी Pep+ में टेलिस्कोपिक फॉर्क अपफ्रंट है और मोनोशॉक पीछे का सस्पेंशन है.पावर की बात करें तो मिनी Duke में 87.8सीसी, सिंगल सिलेंडर इंजन है जोकि 5बीएचपी का पावर 6,500आरपीएम पर उत्पन्न करता है. इसके अलावा 5.8एनएम का टॉर्क 4,000आरपीएम पर जेनरेट होता है. मिनी पेप की स्पीड अधिकतम 80 किमी प्रति घंटा की है. फोटो गैलेरी – भारत की 10 बाइक सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक 

अब इस TVS Scooty Pep+ की कीमत पर आते हैं. चूंकि ये KTM Duke 125 में मॉडीफाई की गई है इसलिए ये आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ने वाली. आपको 55,000 से 60,000 रुपये तक अतिरिक्त इस बाइक के लिए देना होगा जोकि अलग अलग वैरिएंट के हिसाब से तय किया जाएगा. कलर आॅप्शन के तौर पर आपको आॅरेंज, ब्लैक और व्हाइट में ये बाइक मिलेगी. इस पूरे मॉडीफिकेशन की प्रक्रिया में तकरीबन 2 महीने का वक्त लगेगा.

Most Popular

To Top