New MG Electric Car
एमजी

एमजी भारत में उतारेगी Electric Compact SUV और Hatchback, जानिए पूरी डीटेल

एमजी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की प्राइस 10 लाख रुपये से नीचे रखी जा सकती है जो अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए होगी।

आने वाले कुछ सालों में ब्रिटिश मार्केट में एमजी मोटर्स की ओर से नए नए प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। इस साल कंपनी की एमजी एस्टर सबसे बड़े लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। इसके बाद कंपनी एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी,उसके बाद एक एसयूवी,एक कॉम्पैक्ट एमपीवी और हैचबैक कार भी लॉन्च करेगी। इसके अलावा ये कंपनी अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में दो नए मॉडल्स:कॉम्पैक्ट एसयूवी और हैचबैक को भी शामिल करेगी जो कि Baojun E200 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। हालांकि इन दोनों मॉडल्स को 2024 के बाद ही मार्केट में उतारा जाएगा।

MG New electric car

एमजी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की प्राइस 10 लाख रुपये से नीचे रखी जा सकती है जो अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए होगी। जैसा कि हमनें आपको बताया कि एमजी की इलेक्ट्रिक कारें एसएआईसी के बाउजून ई200 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी जिनपर कंपनी के चाइनीज प्रोडक्ट भी तैयार होते हैं। एमजी की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल में 39 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी और New European Driving Cycle के अनुसार ये कार 210 से लेकर 270 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम होगी। ये 2 सीटर कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ड्राइव की जा सकेगी। 

बता दें कि बाउजून ई200 का डिजाइन काफी यूनीक है और ​इसमें रिमोट इंटरेक्टिव प्रोग्राम दिया गया है जो यूजर को पार्किंग नेविगेशन, चार्जिंग, पावर सप्लाय, व्हीकल इंस्पेक्शन जैसी जानकारियां देता है। इसमें 11 तरह के स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं कार्ड स्लॉट,स्पेशल हुक्स,आर्मरेस्ट में स्लॉट और पैसेंजर सीट में स्पेस शामिल है। कार में बड़े आइटम्स को रखने के लिए रियर पैसेंजर सीट को फोल्ड भी किया जा सकता है। कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में एसी यूनिट दी गई है जिसका कंप्रेसर और फैन ज्यादा आवाज नहीं करते हैं।

एमजी जेडएस ईवी के मुकाबले कंपनी की अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कारों में छोटी बैट्री पैक दिया जाएगा और इन कारों की सिंगल चार्ज रेंज भी कम होगी। हालांकि ये रूटीन सिटी ड्राइविंग के हिसाब से काफी अच्छी कारें साबित होगी। एमजी इन कारों को मार्केट की जरूरत के हिसाब से ही तैयार करेगी। 

Source

एमजी भारत में उतारेगी Electric Compact SUV और Hatchback, जानिए पूरी डीटेल
To Top