MG Wuling Air EV
एमजी

एमजी ने भारत में शुरू की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग,ऑटो एक्सपो में होगी शोकेस

एमजी ने भारत में अपनी अपकमिंग एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस कार को 2023 की पहली छमाही तक लॉन्च किया जा सकता है। Wuling Air EV पर बेस्ड इस कार को कंपनी ने E230 कोडनेम दिया है जिसने इंडोनेशिया में इस साल की शुरूआत में डेब्यू किया था। इस कार के इंडियन वर्जन को मार्केट के हिसाब से ही तैयार करेगी। एमजी मोटर्स भारत में इस फाइनेंशियल ईयर के आखिर तक एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को उतारने का ऐलान कर चुकी है। 

इस नई एमजी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कार को यहां अर्बन कम्यूटर के तौर पर पोजिशन किया जाएगा। 

MG compact EV Spied

ये नई एमजी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे छोटी ईवी होगी। इसका व्हीलबेस साइज 2010 मिलीमीटर और लंबाई 2.9 मीटर होगी और ये मारुति ऑल्टो से 400 मिलीमीटर कम लंबी कार होगी। इसके इंडोनेशियन वर्जन में 12 इंच स्टील व्हील्स दिए गए हैं और इसके इंडियन मॉडल में अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। स्पॉट किया गया मॉडल लेफ्ट हेंड ड्राइव व्हीकल था। इसमें टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील्स दिए गए हैं जो कि इंडोनेशियन वर्जन में मौजूद नहीं है। 

इस छोटी को इंडियन कंडीशन के अनुसार मॉडिफाइड किया गया है। एमजी के इंजीनियर्स इसमें एयरकॉन और और बैट्री थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम को भी अपडेट करेंगे। भारत में इसे एक नए नाम से उतारा जा सकता है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। एमजी मोटर अपनी इस छोटी इलेक्ट्रिक कार के लिए टाटा ऑटोकॉम्प से बैट्री पैक लेगी। टाटा ऑटो कॉम्प ने चाइनीज बैट्री सप्लायर गोशन के साथ भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ली आयन ​बैट्री का डिजाइन,मैन्युफैक्चर,सप्लाय और सर्विस के लिए हाथ मिलाया है।

टाटा नेक्सन की तरह MG E230 में एलएफपी सिलेंड्रिकल सेल्स दिए जाएंगे। ये सेल्स काफी कॉस्ट इफेक्टिव,भरोसेमंद और भारतीय ​कंडीशन के हिसाब से बेहतर साबित हो रहे हैं। इस कार में 20 केडब्ल्यूएच से लेकर 25 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया जा सकता है और ​इसकी रियल वर्ल्ड ड्राइविंग रेंज 150 किलोमीटर हो सकती है। इसका पावर आउटपुट 40 बीएचपी तक हो सकता है। 

Source – AutoCarIndia

एमजी ने भारत में शुरू की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग,ऑटो एक्सपो में होगी शोकेस
To Top