Toyota Hyryder Launched
कार न्यूज़

टोयोटा Hyryder से उठा पर्दा: बुकिंग हुई शुरू, अगस्त-सितंबर तक होगी लॉन्च

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने भारत में नई मिड साइज एसयूवी Urban Cruiser Hyryder से पर्दा उठा दिया है। 25000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ इस कार की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। मार्केट में इसे अगस्त या सितंबर 2022 तक लॉन्च किया जाएगा। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी से होगा। इसके अलावा ये नई टोयोटा एसयूवी मारुति की अपकमिंग मिड साइज एसयूवी  Vitara  को भी कड़ी टक्कर देगी। 

खास बात ये है कि टोयोटा हाइराइडर को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर मारुति विटारा बनी है। दोनों एसयूवी कारों के डिजाइन एलिमेंट्स,फीचर्स और इंजन मैकेनिज्म भी एक ही तरह के हैं। दोनों मॉडल्स को सुजुकी और टोयोटा ने अपने जाइॅन्ट वेंचर के तहत मिलकर तैयार किया है। 

Toyota Hyryder Price

टोयोटा  Urban Cruiser Hyryder डिजाइन

इसके फ्रंट में बड़े साइज के फुल एलईडी हेडलैंप्स और पियानो ब्लैक फिनिशिंग के साथ अक्रिलिक ग्रिल दी गई है और यहां एक कॉर्नर से दूसरे कॉर्नर तक क्रोम सेपरेटर भी दिया गया है। इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स की डबल लेयर ग्रिल की ब्लैक फिनिशिंग के साथ जाकर मर्ज हो रही है। वहीं फ्रंट बंपर पर एलईडी हेडलाइट्स की सराउंडिंग के उंची एयरडैम दी गई है। इसके अलावा इसमें पावरट्रेन ऑप्शन बताने के लिए विंग मिरर के नीचे ‘Hybrid’ नाम की बैजिंग भी दी गई है। 

टोयोटा हाइराइडर एसयूवी में 17 इंच के अलॉय व्हील्स,ब्लैक कलर के ए पिलर्स और फ्लोटिंग रूफ दी गई है। इसके बैक पोर्शन में टेलगेट तक जाने वाले सी शेप्ड टेललैंप्स के साथ ड्युअल शेप्ड एलईडी पार्किंग लैंप्स दिए गए हैं। इसके रियर सेंटर में क्रोम स्ट्रिप भी दी गई है जहां टोयोटा का लोगो टेललैंप्स के साथ मर्ज हो रहा है। 

Toyota Hyryder Side Profile

इंटीरियर और फीचर्स 

टोयोटा की इस नई एसयूवी के डैशबोर्ड का डिजाइन मारुति बलेनो और ब्रेजा एसयूवी के 2022 मॉडल जैसा लग रहा है। यहां क्रोम के साथ सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। मारुति बलेनो हैचबैक की तरह इस एसयूवी में 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं। 

Toyota Hyryder Interior

इस एसयूवी में डुअल-टोन सीट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जर, एक 360 डिग्री कैमरा और एक मल्टी-इन्फो डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के टॉप वेरिएंट्स में हेड्सअप डिस्प्ले,लेदर सीट्स, सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल डिसेंट कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

पावरट्रेन डीटेल्स

 इस नई कार में 1.5 लीटर  K15C ड्युअल जेट नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। लोअर वेरिएंट्स में इस इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड और टॉप वेरिएंट्स में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टस दिया जाएगा।  माइल्ड हाइब्रिड वर्जन का पावर एवं टॉर्क आउटपुट क्रमश: 103 बीएचपी और 137 एनएम होगा तो वहीं स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन 116 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा। ट्रांसमिशन के तौर पर इस कार में 6 स्पीड मैनुअल,6 स्पीड ऑटोमैटिक और e-CVT गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसके माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट्स में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। वहीं स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में इलेक्ट्रिक सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस कार में फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइवट्रेन सिस्टम भी दिया जाएगा। स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ फ्रंट व्हील ड्राइवट्रेन और सेल्फ चार्जिंग सिस्टम दिया जाएगा। 

टोयोटा Hyryder से उठा पर्दा: बुकिंग हुई शुरू, अगस्त-सितंबर तक होगी लॉन्च
To Top