2023 Kia Facelift
कार न्यूज़

2023 Kia Seltos Facelift से उठा पर्दा, जानिए क्या कुछ मिले अपडेट्स

किआ ने अपनी सेल्टोस एसयूवी के 2023 मॉडल के फेसलिफ्ट वर्जन की ऑफिशियल तस्वीरें जारी कर दी है। 2022 बुसान इंटरनेशनल मोटर शो में इसे शोकेस भी किया जाएगा। बता दें कि 14 जुलाई 2022 को कोरिया में इस ऑटो शो का आयो​जन किया जाएगा। ये नया मॉडल सबसे पहले ग्लोबल मार्केट्स में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद इसे भारत में उतारा जाएगा। 

2022 की दूसरी छमाही तक सेल्टोस एसयूवी लॉन्च की जा सकती है। इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कंपनी ने कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।

new Kia Seltos facelift

रिपोर्ट्स की मानें तो किआ सेल्टोस 2023 मॉडल में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम का फीचर दिया जा सकता है। इन ऑफिशियल फोटोज़ में RADAS (Radio Detection and Ranging) की झलक दिखाई गई है। बता दें कि एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम में RADAS की मदद से कार के सामने किसी बड़े से ऑब्जेक्ट को सेंस कर लिया जाता है। ये फीचर इस कार के टॉप वेरिएंट में दिया जा सकता है। इसके अलावा नई सेल्टोस में ब्राउन और ब्लैक फिनिशिंग के साथ ड्युअल टोन इंटीरियर दिया जा सकता है। साथ ही इसमें फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और नए कलर की अपहोल्स्ट्री भी दी जाएगी। 

नई सेल्टोस में अपडेटेड यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जाएगा। जहां अभी इसके मौजूदा मॉडल में सिंगल पेन सनरूफ दी जा रही थी तो अब इसके अपडेटेड मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर दिया जाएगा। किआ कारेंस एमपीवी की तरह नई किआ सेल्टोस 2022 में 6 एयरबैग्स को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर शामिल किया जा सकता है। इस फीचर के रहते नई किआ सेल्टोस आगामी न्यू सेफ्टी नॉर्म्स के अनुसार अपडेट हो जाएगी। बता दें कि सरकार एक अक्टूबर 2022 से देश में सभी 8 पैसेंजर कैपेसिटी वाले व्हीकल्स में 6 एयरबैग्स को स्टैंडर्ड करने जा रही है। 

2023 Kia Seltos launch

इसके फ्रंट प्रोफाइल में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं। नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में नए डिजाइन की ग्रिल दी गई है जिससे मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है। इसमें बड़ी एयर डैम भी दी गई है। लुक्स को नया रखने के लिए कंपनी ने इसमें अपडेटेड हेडलैंप्स और नए एलईडी डेटाइम ​रनिंग लैंप्स दिए हैं। इसके अलावा इस नई एसयूवी में नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स,अपडेटेड रियर बंपर और नए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। इसके साइज में कोई बदलाव नजर नहीं आएगा मगर इसबार इसमें नए एक्सटीरियर कलर के ऑप्शंस दिए जाएंगे। 

2023 Kia Seltos Interior

मैकेनिकल पार्ट पर सेल्टोस के अपडेटेड मॉडल में कोई बदलाव नजर नहीं आएगा। इसमें पहले की तरह 113 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,113 बीएचपी की पावर 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 138 बीएचपी की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस ही रखे जाएंगे। इसके अलावा इसमें पहले की तरह 6 स्पीड मैनुअल,सीवीटी,6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक, 6 स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। 

2023 Kia Seltos Facelift से उठा पर्दा, जानिए क्या कुछ मिले अपडेट्स
To Top