MG Astor India Launch
ऑटो इंडस्ट्री

एमजी Astor और VW Taigun होंगी इस साल लॉन्च, हुंडई Creta को देंगी टक्कर

फोक्सवैगन टाइगन को इस साल अगस्त के महीने में मार्केट में उतारा जा सकता है तो वहीं एमजी एस्टर को दिवाली के आसपास लॉन्च किए जाने की जानकारी सामने आई है। 

हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसे प्रोडक्ट्स के मार्केट में आने के बाद से भारत में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट काफी ज्यादा पॉपुलर हो चला है। हाल ही में स्कोडा ने भी अपने एक नए प्रोडक्ट कुशाक एसयूवी के साथ इस सेगमेंट में एंट्री ली है। अब बहुत ही जल्द इसी सेगमेंट में फोक्सवैगन और एमजी मोटर्स की भी एंट्री होगी। जहां फोक्सवैगन की ओर से टाइगन एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा तो वहीं एमजी यहां एस्टर एसयूवी को लॉन्च करेगी। क्या कुछ होगा खास इन दो नई एसयूवी में ये आप जानेंगे आगे:

फोक्सवैगन Taigun

VW Taigun Bookings

फोक्सवैगन टाइगन को इस साल अगस्त के महीने में मार्केट में उतारा जा सकता है। ये एसयूवी फोक्सवैगन ग्रूप के भारत में ही बने MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसपर कुशाक एसयूवी भी तैयार की जा चुकी है। नई फोक्सवैगन टाइगन के 95 प्रतिशत तक भारत में ही तैयार होने के कारण इसकी कीमत काफी कम रखी जा सकती है। 

नई फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी में दो तरह के टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे जिनमें से पहला ऑप्शन 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टीएसआई इंजन होगा जो कि 115 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा वहीं दूसरा ऑप्शन 1.5 लीटर 4 सिलेंडर इंजन होगा जो 150 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। दोनों इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन स्टैंडर्ड देगी। वहीं 1.0 टीएसआई इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक जबकि 1.5 लीटर टीएसआई इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक की भी चॉइस रखी जाएगी। 

एमजी Astor

MG Astor ZS Petrol

एमजी मोटर्स ने ऑफिशियली ये कहा है कि उसकी जेडएस पेट्रोल एसयूवी को दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि भारत में इसे एमजी एस्टर के नाम से उतारा जा सकता है। 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस की जा चुकी एमजी जेडएस पेट्रोल का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस और स्कोडा कुशाक को कड़ी टक्कर देगी। 

ये कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च की जा सकती है। इसमें भी दो तरह के पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस रखी जा सकती है। जहां इसका 120 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा तो वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन का आउटपुट 163 बीएचपी और 230 एनएम होगा। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। 

एमजी Astor और VW Taigun होंगी इस साल लॉन्च, हुंडई Creta को देंगी टक्कर
To Top