Honda N7X 7-Seater SUV Concept rear
कार न्यूज़

भारत में Honda Elevate नाम हुआ रजिस्टर, नई 7-Seater को दिया जा सकता है ये नाम

होंडा ने एन7एक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड इस 7-सीटर एसयूवी को भारत में लॉन्च किए जाने की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

जापान की होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड ने भारत में ‘Elevate’ नाम को ट्रेडमार्क कराया है। ये नाम कंपनी अपनी अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी को दे सकती है जिसके कॉन्सेप्ट मॉडल को N7X नाम से इंडोनेशिया में शोकेस किया जा चुका है। माना जा रहा है कि ये कार इंडोनेशिया में BR-V के न्यू जनरेशन मॉडल के तौर पर लॉन्च की जाएगी। 

इस होंडा 7-सीटर एसयूवी की पेटेंट फोटोज पहले ही इंटरनेट पर वायरल हो चुकी है जिसमें इसका लुक्स काफी हद तक एन7एक्स कॉन्सेप्ट जैसा ही नजर आ रहा है। अपकमिंग होंडा एलिवेट से अगस्त 2021 में पर्दा उठाया जा सकता है। 2021 में तो इस कार के भारत में लॉन्च होने के चांस काफी कम है,हां मगर 2022 में कंपनी इसे यहां उतार सकती है। 

Honda N7X 7-Seater SUV Concept design

लीक हुई पेटेंट फोटोज में अपकमिंग Honda N7X के प्रोडक्शन मॉडल में कंपनी का लेन वॉच सिस्टम भी नजर आया था जो सिटी सेडान में भी दिया गया है। ये सिस्टम कार के लेफ्ट साइड को मॉनिटर करते हुए ड्राइवर के ब्लाइंड स्पॉट को कम करता है। 

होंडा एलिवेट का मुकाबला टोयोटा एवेंजा,डायहत्सु जेनिया,मित्सुबिशी एक्सपेंडर और इंडोनेशिया में उपलब्ध दूसरी 7-सीटर एसयूवी कारों से होगा। इस 7-सीटर एसयूवी को होंडा सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा और मैकेनिकल कंपोनेंट्स भी इसी से लिए जाएंगे। होंडा का कहना है कि ये कार एसयूवी और एमपीवी दोनों तरह की बॉडी स्टाइल वाली कारों जैसी दिखेगी जो सड़क पर हर परिस्थिती का सामना करने का दमखम रखेगी। 

Honda Elevate Trademarked

न्यू जनरेशन होंडा बीआर-वी में होंडा सिटी वाला 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 121 बीएचपी की पावर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखेगी। 

होंडा ने एन7एक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड इस 7-सीटर एसयूवी को भारत में लॉन्च किए जाने की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। यदि ये कार भारत में लॉन्च हुई तो फिर इसका सीधा मुकाबला हुंडई अल्कजार,टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसी कारों से होगा। 

भारत में Honda Elevate नाम हुआ रजिस्टर, नई 7-Seater को दिया जा सकता है ये नाम
To Top