कार न्यूज़

एमजी ने दिखाई Astor Mid-Size SUV की झलक, दो खास फीचर्स से भी उठाया पर्दा

एस्टर Astor का पहला ऐसा ग्लोबल मॉडल होगा जिसमें पर्सनल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंस सिस्टम दिया जाएगा। 

इंडियन मार्केट में एमजी मोटर्स नई कॉम्पैक्ट एसयूवी एस्टर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ये कार मार्केट में सितंबर 2021 तक आ सकती है। कंपनी ने घोषणा की है कि वो अपनी इस अपकमिंग कार में पर्सनल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट और ऑटोनॉमस लेवल 2 ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम देगी जो सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स होंगे। कितने खास होंगे ये दोनों फीचर्स इसके बारे में आप जानेंगे आगे:

एमजी Astor: टेक्नोलॉजी और फीचर्स

MG Astor Interior Teased

एमजी की एस्टर एसयूवी काफी ज्यादा फीचर लोडेड होगी जिसमें एडवांस्ड फीचर्स दिए जाएंगे। एस्टर एमजी का पहला ऐसा ग्लोबल मॉडल होगा जिसमें पर्सनल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंस सिस्टम दिया जाएगा। इसे अमेरिकन फर्म ‘Star Design’ द्वारा तैयार किया गया है। इस फीचर की खासियत ये है कि इसमें डैशबोर्ड पर एक बात करने वाला रोबोट जैसा डिवाइस होगा जो आपकी कमांड मानेगा। कंपनी ने इसे आई स्मार्ट हब नाम दिया है और ये इंसानो की तरह आवाज निकालेगा और विकिपीडिया के जरिए आपको किसी भी टॉपिक पर पूरी जानकारी भी देगा। इसे कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये कार में मौजूद सभी लोगों से बात करेगा और जब आप इससे कुछ कहेंगे तो गौर से आपकी बात भी सुनेगा। इस डिवाइस के यूजर पार्किंग स्लॉट बुक करा सकेंगे वहीं इसके ​जरिए अपना पार्किंग चार्ज भी एडवांस में दे सकेंगे। ये सॉफ्टवेयर बेस्ड डिवाइस युटिलिटी,एंटरटेनमेंट,सिक्योरिटी,कंज्यूमर पेमेंट आदि जैसी इन कार सर्विसेज में भी काफी काम आएगा। 

इसके अलावा अपकमिंग एमजी एस्टर में सेगमेंट फर्स्ट ADAS (Advanced Driver Assistance System) भी दिया जाएगा जिसे तैयार करने के लिए एमजी ने बॉश कंपनी से हाथ मिलाया है। वहीं इसमें ऑटोनॉमस लेवल 2 सिस्टम भी दिया जाएगा जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, ईएसपी, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, स्पीड लिमिट असिस्ट, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियर ड्राइव असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन कीपिंग असिस्ट और ऑटोमैटिक हाई-बीम लाइटिंग सिस्टम जैसे फंक्शंस मौजूद होंगे। इससे पहले एमजी ने कहा था कि एस्टर एसयूवी में दिए जाने वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम में जिओ ई सिम से लैस कार कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे। अन्य फीचर्स के तौर पर इस 5-सीटर एसयूवी में डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल,डैशबोर्ड और सेंट्रल टनल पर लैदर की फिनिशिंग जैसे फीचर्स भी नजर आएंगे। 

MG Astor AI Inside

एमजी Astor: एक्सटीरियर डिजाइन 

एमजी मोटर्स ने एस्टर एसयूवी का फ्रंट डिजाइन शेयर किया है। ये दिखने में तो जेडएस ईवी जैसी ही होगी मगर कंपनी इसे अपडेटेड रखने के लिए कुछ कॉस्मैटिक बदलाव करेगी। नई एस्टर में क्रोम गार्निशिंग के साथ बड़े साइज की फ्रंट ग्रिल,इंटीग्रेटेड डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ स्वेप्टबैक हेडलैंप्स,चौड़े एयर डैम्स के साथ नया ​बंपर और नई फॉगलैंप हाउसिंग जैसे एलिमेंट्स नजर आएंगे। इस फोटो में ओआरवीएम्स के साथ इंटीग्रेटेड ब्लिंकर्स और रूफ रेल्स भी नजर आ रही है। 

MG Astor ADAS

एमजी Astor: इंजन स्पेसिफिकेशन

इस नई एमजी कार में दो तरह के पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस रखी जा सकती है। जहां इसका 120 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा तो वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन का आउटपुट 163 बीएचपी और 230 एनएम होगा। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। भारत में इस कार की प्राइस 10 से 16 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। 

एमजी ने दिखाई Astor Mid-Size SUV की झलक, दो खास फीचर्स से भी उठाया पर्दा
To Top