होंडा Amaze Facelift launched
कार न्यूज़

होंडा Amaze Facelift भारत में हुई लॉन्च, 6.32 लाख रुपये रखी गई शुरूआती कीमत

नई होंडा Amaze Facelift को खरीदने के इच्छुक कस्टमर्स 21,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करा सकते हैं। 

भारत में होंडा ने अपनी अमेज सेडान के फेसलिफ्ट मॉडल यानी अपडेटेड मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार की शुरूआती प्राइस 6.32 लाख रुपये रखी है और इसके टॉप मॉडल की प्राइस 11.15 लाख रुपये रखी गई है। होंडा Amaze Facelift के वेरिएंट लाइनअप में कुल 9 मॉडल्स शामिल है जो मुख्य तौर पर तीन वेरिएंट्स:  E, S, और VX में कैटेगराइज्ड हैं। होंडा अमेज 2021 पेट्रोल मॉडल की प्राइस 6.32 लाख रुपये से लेकर 9.05 लाख रुपये के बीच है। वहीं इसके डीजल मॉडल की प्राइस 8.66 लाख रुपये से लेकर 11.15 लाख रुपये के बीच है। सभी कीमतें एक्सशोरूम के अनुसार है। नई अमेज को खरीदने के इच्छुक कस्टमर्स 21,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर इसे बुक करा सकते हैं। 

सबसे पहले नजर इस कार की प्राइस लिस्ट पर:

पेट्रोल वेरिएंटप्राइसडीजल वेरिएंट्सप्राइस
E पेट्रोल मैनुअल6.32 लाख रुपयेE डीजल मैनुअल 8.67 लाख रुपये
S पेट्रोल मैनुअल7.16 लाख रुपयेS डीजल मैनुअल9.26 लाख रुपये
S पेट्रोल सीवीटी8.06 लाख रुपयेVX डीजल मैनुअल10.25 लाख रुपये
VX पेट्रोल मैनुअल8.22 लाख रुपयेVX डीजल सीवीटी11.15 लाख रुपये
VX पेट्रोल सीवीटी9.05 लाख रुपये

होंडा Amaze Facelift – क्या कुछ अपडेट्स दिए गए हैं इस कार को यहां जानिए

होंडा Amaze Facelift price

नई होंडा अमेज 2021 के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कंपनी ने कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं वहीं कंपनी ने मैकेनिकल पार्ट पर इस कार में कोई बदलाव नहीं किया है। इस सेडान के एक्सटीरियर में अपडेटेड ग्रिल के टॉप हिस्से में चौड़ी क्रोम स्ट्रिप और उसके लोअर सेक्शन में हॉरिजॉन्टल स्लैट्स दिए हैं। इसके अलावा इसके फ्रंट में इंटी​ग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नए डिजाइन के एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स,नए डिजाइन का बंपर और अपडेटेड एलईडी फॉग लैंप भी दिए गए हैं। 

अब नई अमेज में लाइट सेंसर वाले हेडलैंप्स दे दिए गए हैं और लोअर बंपर को ग्लॉसी ब्लैक कलर की फिनिशिंग दी गई है। 2021 होंडा अमेज में बॉडी कलर डोर हैंडल्स की जगह अब क्रोम डोर हैंडल्स दिए गए हैं और साथ ही इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। अमेज के पिछले हिस्से में भी कंपनी ने छोटे मोटे अपडेट किए हैं जहां बंपर में क्रोम गार्निंश फिनिशिंग के साथ रिफ्लेक्ट दिए गए हैं और इसमें  C-शेप्ड एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप्स भी दिए गए हैं। 

होंडा Amaze Facelift के साइज में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ये कार अब भी 3995 मिलीमीटर लंबी,1695 मिलीमीटर चौड़ी,1498 मिलीमीटर उंची  (1501 मिलीमीटर–सीवीटी वेरिएंट) और 2470 मिलीमीटर लंबे व्हीलबेस वाली कार है। इसमें Lunar Silver Metallic, Golden Brown Metallic, Platinum White Peal, Radiant Red और Modern Steel Metallic जैसे कलर्स की चॉइस दी गई है। 

2021 Honda Amaze facelift interior

इसके इंटीरियर लेआउट में भी कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। नई 2021 होंडा अमेज फेसलिफ्ट में नए डिजाइन के डैशबोर्ड के साथ सैटिन सिल्वर इंसर्ट्स वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है। इस कॉम्पैक्ट सेडान कार में वायरलैस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला अपडेटेड 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,दिया गया है। इसके अलावा इस कार में कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

पहले की तरह इसमें 1.2 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल और 1.5 लीटर आई डी-टीईसी इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। इसके पेट्रोल इंजन का आउटपुट 89 बीएचपी और 110 एनएम है। वहीं डीजल यूनिट के तौर पर नई अमेज में 1.5 लीटर इंजन दिया जाएगा जो  5 स्पीड मैनुअल इंजन  99 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क आउटपुट जनरेट करने में सक्षम है। नई अमेज में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टेंडर्ड दिया गया है। जबकि सीवीटी गियरबॉक्स ऑप्शनल चॉइस रखी गई है। बता दें कि इसका डीजल सीवीटी वेरिएंट 79 बीएचपी की पावर के साथ 160 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा और ये कॉम्बिनेशन केवल वी और वीएक्स वेरिएंट्स के लिए ही रिजर्व रखा गया है। 

होंडा Amaze Facelift भारत में हुई लॉन्च, 6.32 लाख रुपये रखी गई शुरूआती कीमत
To Top