कार न्यूज़

मर्सिडीज कॉन्सेप्ट ए सेडान रिवील, जाने फीचर्स और डीटेल्स

Mercedes Benz Concept A sedan

कॉन्सेप्ट ए कार फोर डोर बॉडी स्टाइल की कैटेगरी में सबसे बेहतर गाड़ी साबित होगी.

मर्सिडीज बेंज ने शंघाई मोटर शो में कॉन्सेप्ट ए सेडान कार का प्रिव्यू पेश किया था. शोकेस किया गया मॉडल अभी भी डिजाइन की प्रक्रिया में है फिर भी ये कार मर्सिडीज की दुनिया की टॉप 8 कॉम्पैक्ट मॉडल्स में से एक होगी. इसमें नई एसयूवी, डब्ड जीएलबी और 2—डोर एसयूवी के कैब्रिओलेट वर्जन को मिलाकर नए फीचर जोड़े गए हैं.

4 डोर बॉडी स्टाइल के साथ ये सेडान आॅडी A3 और बीएमडब्ल्यू 1—सीरीज की कार से टक्कर लेगी जोकि अभी सिर्फ चीन के बाजार में ही मौजूद हैं. हालांकि बीएमडब्ल्यू की एंट्री लेवल प्रीमियम सेडान कार 2019 तक ग्लोबल बाजार में बिकने लगेगा. पढ़े: 2017 मर्सिडीज़ ई-क्लास लॉन्ग व्हीलबेस – कीमत और डीटेल्स

Mercedes Concept A sedan

कॉन्सेप्ट ए कार फोर डोर बॉडी स्टाइल की कैटेगरी में सबसे बेहतर गाड़ी साबित होगी. डिजाइन और स्टाइल के मामले में ये सेडान दूसरी कारों से काफी बेहतर होगी. जैसे ओवेल के आकार के ग्रिल, मजबूत बोनट और बड़े हेडलैम्प्स इसकी खासियत है. कॉन्सेप्ट ए सेडान को मौजूद मॉडल की अपेक्षा ज्यादा स्मूथ और आकर्षक तैयार किया जाएगा.

इस सेडान के एएमजी वर्जन में फ्रंट ग्रिल में वर्टिकल स्लेट्स और मजबूत फ्रंट बोनट होगा. इस कार को 2019 तक लॉन्च करने का लक्ष्य रखा गया है. इस नई सेडान कार में पेट्रोल इलेक्ट्रिक प्लग—इन हाइब्रिड इंजन के साथ एक विशेष वर्जन भी आॅफर किया जाएगा जिसमें गाड़ी को तकरीबन 50 किमी तक इलेक्ट्रिक मोड में चलाया जा सकेगा.

Mercedes Benz Concept A

कॉन्सेप्ट ए सेडान कार के आकार की बात करें तो ये लंबाई में 4570 मिमी, चौड़ाई में 1870 मिमी, उंचाई में 1462 मिमी है. दूसरी कारों की तुलना में ये कार ज्यादा लंबी, चौड़ी और उंची साबित होगी.

कॉन्सेप्ट ए सेडान 4 सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा. इसके टॉप वैरिएंट में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलेगा. साथ ही सभी वर्जन की कार में फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा.

Most Popular

To Top