बाइक न्यूज़

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया में बनाया रिकॉर्ड, गुरुग्राम प्लांट में तैयार हुए 30 लाख वाहन

Suzuki 3 Million Production Milestone

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया अब तक अपने गुरुग्राम प्लांट में 30 लाख वाहन तैयार कर चुकी है.

जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने 30 लाख मॉडल को तैयार करने का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी अपने गुरुग्राम प्लांट में अब तक 30 लाख वाहन तैयार कर चुकी है. जो एक रिकॉर्ड है। सुजुकी गिक्सर और एक्सेस 125 कंपनी के टॉप सेलिंग मॉडल हैं।

जापानी कंपनी के लिए भारत में बड़ा अचीवमेंट

सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशी उचिडा ने कहा कि 17 अप्रैल को सुजुकी ने 30 लाख यूनिट तैयार करने का आंकड़ा पार कर लिया है। ये एक बड़ी सफलता के साथ जापानी कंपनी सुजुकी के लिए भारत में बड़ा अचीवमेंट भी है। यह सब खरीदारों की पसंद और एंप्लॉयी, डीलर व सप्लायर की मेहनत के कारण ही संभव हो सका है। पिछले कुछ सालों में कंपनी की बढ़ती तरक्की से हम मार्केट में ये पोजिशन अचीव कर पाए हैं। पढ़े – 2017 सुजुकी GSX-R1000 और GSX-R1000 R जल्द होगी लॉन्च

Suzuki Production Milestone

एक साल में 65,206 यूनिट बेची

कंपनी के पास कई प्रोडक्ट होने के बावजूद 2014 में गिक्सर और 2015 में गिक्सर एसएफ की लॉन्चिंग के बाद सफलता का ग्राफ का बढ़ा था। स्टाइलिंग, पॉवर डिलीवरी, रिफाइंड मोटर और हैंडलिंग जैसी खासियत युवाओं को अधिक पसंद आई थीं। फरवरी 2016 से फरवरी 2017 के बीच सुजुकी 65,206 यूनिट बेची थी।

वहीं अगर एक्सेस 125 की बात करें तो पिछले साल सितंबर में हुई इसकी लॉन्चिंग के बाद से अब तक इसकी 20 हजार यूनिट बिक चुकी हैं। सुजुकी के दूसरे प्रोडक्ट की बात करें तो सुजुकी हायाबूसा सबसे पॉप्युलर बाइक रही है, जिसे लगातार लोकल लेवल पर असेम्बल किया जा रहा है। पढ़े – 2017 सुजुकी जिक्सर और एक्सेस 125 हुई बीएस 4 इंजन और नए रंगों में लॉन्च

125 की सफलता ने सुजुकी को सफलता के एक पायदान ऊपर पहुंचा दिया है। इसके साथ हमने डीलर नेटवर्क बढ़ाने का फैसला लिया है। वर्तमान में सुजुकी के गुरुग्राम स्थित प्लांट में हर साल 5 लाख 40 हजार गाडिय़ां हर साल तैयार हो रही हैं। अब अगला कदम इस आंकड़े को और भी बढ़ाना है।

Most Popular

To Top