कार न्यूज़

मर्सिडीज AMG G63 ‘Edition 463’ और GLS 63 लॉन्च, कीमत 1.57 करोड़ से शुरू

Mercedes AMG G63 Edition 463 & GLS 63

कंपनी ने 2.17 करोड़ रुपये की कीमत पर मर्सिडीज AMG G63 ‘एडिशन 463’ और 1.57 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम पुणे) की कीमत पर मर्सिडीज AMG GLS 63 को लॉन्च किया है।

इन दिनों SUV का क्रेज इतना बढ़ गया है कि आए—दिन कोई न कोई कपंनी अपनी SUV लॉन्च कर देती है, लेकिन आज लो SUV लॉन्च हुई है वह इन सभी पर भारी पड़ने वाली है। दरअसल जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने बुधवार को दो नई SUV लॉन्च की है। कंपनी ने 2.17 करोड़ रुपये की कीमत पर मर्सिडीज AMG G63 ‘एडिशन 463’ और 1.57 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम पुणे) की कीमत पर मर्सिडीज AMG GLS 63 को लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस साल भारत में यह पांचवां व छठा नया वाहन पेश किया है। कंपनी ने पिछले साल कुल 13 वाहन भारतीय बाजार में पेश किए थे। मर्सिडीज बेंज इंडिया के मुताबिक इन दोनों लॉन्च से परफोर्मेंस SUV सेगमेंट में कंपनी को बूस्ट मिलेगा और मर्सिडीज बेंज की SUV पोर्टफोलियो में 8 प्रोडक्ट्स शामिल हो गये हैं। लग्जरी परफोर्मेंस सेगमेंट में कंपनी की पोजिशन AMG सब-ब्रैंड के जरिये आगे बढ़ी है। पढ़े – मर्सिडीज़ बेंज जी- क्लास स्पेशल एडिशन्स से जुड़ी सभी बातें 

कंपनी को है सफलता की उम्मीद
मर्सिडीज बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO रोलैंड फॉल्गर ने कहा कि आज के लॉन्च के साथ हम भारत में अपने AMG पोर्टफोलियो को और मजबूत बनाते हैं और परफोर्मेंस सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट को आगे बढ़ा रहे हैं। इन गाड़ियों की पेशकश से एसयूवी पोर्टफोलियो में उसके वाहनों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। कंपनी को उम्मीद है कि वह इसमें अग्रणी बनी रहेगी। जाने – मर्सिडीज कॉन्सेप्ट ए सेडान के फीचर्स और डीटेल्स

फीचर की जानकारी
कंपनी के मुताबिक नये व्हीकल्स को ऑफ-रोडिंग क्षमताओं से लैस करने के लिये ऑफ-रोड रिडक्शन गियर और इलेक्ट्रॉनिक ट्रेक्शन सिस्टम जैसे फीचर्स दिये गये हैं।

इंजन की जानकारी
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें AMG G 63 में 5.5 लीटर V8 पेट्रोल इंजन लगा है। 0 से 100km की रफ्तार पकड़ने में इसे 5.4 सेकंड का वक्त लगता है। इसकी टॉप स्पीड 210km/h है।

Most Popular

To Top