कार न्यूज़

इसी फेस्टिव सीजन मारुति लॉन्च करेगी विटारा ब्रेजा AMT और पेट्रोल ऑटोमैटिक

Maruti Suzuki Vitara Brezza

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का आॅटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन यानी AMT वर्जन या सीवीटी वैरिएंट लाने की तैयारी कर रही है.

फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है और अब सभी कार कंपनियां इस होड़ में लगीं हैं कि इस मौके पर कितना ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाया जा सके. इस पूरे सीजन में आप देखेंगे कि तमाम कंपनियां स्पेशल एडिशन, फेसलिफ्ट वर्जन और नए प्रोडक्ट लॉन्च करेंगी. इन्हीं में से एक है मारुति सुजुकी जो इसी मौके पर अपनी टॉप सेलिंग एसयूवी विटारा ब्रेजा का आॅटोमैटिक वर्जन लॉन्च करेगी.

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का आॅटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन यानी एएमटी वर्जन या सीवीटी वैरिएंट लाने की तैयारी कर रही है. जबकि एएमटी गेयरबॉक्स वर्तमान में आ रही डीजल मॉडल पर देने की तैयारी है. इसके बाद विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वर्जन भी इसी फेस्टिव सीजन में लाने की तैयारी है. ब्रेजा को लेकर इतनी तैयारी मारुति इसलिए कर रही है क्योंकि टाटा की नेक्सॉन की 21 सितंबर से सेल शुरू हो रही है. देखें – नई सुजकी विटारा की स्पाई तस्वीरें और डिटेल्स 

वर्तमान में, मारुति सुजुकी हर महीने औसतन 10 हजार यूनिट विटारा ब्रेजा का बेच रही है. हाई डिमांड के बावजूद, कार निर्माता कंपनी ने वेटिंग टाइम 15 दिन तक घटाने में सफलता हासिल की है. जबकि कुछ महीनों तक इसी कार के लिए वेटिंग टाइम 4 से 5 महीने का चल रहा था.

मारुति सुजुकी ने 2016 में विटारा ब्रेजा को लॉन्च किया था और तभी से इस कार को लेकर खरीदारों ने जबरदस्त रुचि दिखाई. इस एसयूवी क्रॉसओवर ने जुलाई 2017 तक 1.5 लाख यूनिट की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया. इसी के बदौलत इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में मारुति देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई. फोटो गैलरी – ये होंगी मारुति सुजुकी की आने वाली सभी कारें

विटारा ब्रेजा एसयूवी 1.3 लीटर मल्टीजेट ​डीजल इंजन के साथ आ रही है और ये अधिकतम 89बीएचपी की पावर और 200एनएम का टॉर्क जेनरेट कर रही है. कंपनी इस कार का जो पेट्रोल वर्जन लाने जा रही है वह बलेनो आरएस जैसा होगा यानी 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन. इससे 5 स्पीड मैनुअल गेयरबॉक्स अटैच होगा जो 100.5बीएचपी की पावर और 150एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी.

Source

Most Popular

To Top