Citroen C3 Headlight
कार न्यूज़

जून 2022 में लॉन्च होगी Citroen C3, Tata Punch से होगा सीधा मुकाबला 

स्पोर्टी स्टाइलिंग और इंटीरियर कंफर्ट के साथ ये कार मिड हैचबैक सेगमेंट को टार्गेट करते हुए उतारी जाएगी।

सिट्रोएन सी3 को जून 2022 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। स्पोर्टी स्टाइलिंग और इंटीरियर कंफर्ट के साथ ये कार मिड हैचबैक सेगमेंट को टार्गेट करते हुए उतारी जाएगी। सिट्रॉएन अपनी इस कार को काफी आकर्षक कीमतों पर उतारेगी। ये कार 90 प्रतिशत तक मेड इन इंडिया कंपोनेंट्स के साथ लोकल कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है। 

इस प्लेटफॉर्म पर जीप भी एक सब-4 मीटर एसयूवी कार तैयार करेगी। इस हैचबैक को कंपनी ने  “hatchback with a twist” वाक्य से संबोधित किया है और इसकी लंबाई 3.98 मीटर है। उंचे ग्राउंड क्लीयरेंस,रेज्ड बोनट और एलिवेटेड सीटिंग पोजिशन के रहते ये कार किसी एसयूवी से कम फील नहीं देगी। इसके फ्रंट में सिट्रोएन की सिग्नेचर डबल स्लैट ग्रिल दी गई है जो स्पिलट एलईडी हेडलैंप्स को आपस में कनेक्ट कर रही है। उभरे हुए व्हील आर्क और पूरी बॉडी पर ब्लैक क्लैडिंग के जरिए इसे एसयूवी कार जैसा लुक भी मिल रहा है। इस कार में कई तरह के मोनोटोन ऑप्शंस के साथ ड्युअल टोन कलर स्कीम दी जा सकती है। 

Citroen C3 Engine Specs

अपकमिंग सिट्रोएन सी3 सेगमेंट लीडिंग लेगरूम स्पेस मिलने का भी दावा किया गया है। साथ ही इसमें 315 लीटर का बूट स्पेस भी मिलेगा। इसके अलावा इस हैचबैक में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर का फीचर भी दिया जाएगा। इसके डैशबोर्ड की पूरी चौड़ाई तक टेक्सचर्ड पैनलिंग देखने को मिलेगाी। साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग के साथ उसी पर कंट्रोल बटंस भी मौजूद होंगे। अगले महीने सिट्रोएन इसकी फीचर लिस्ट से आधिकारिक तौर पर पर्दा भी उठा देगी। 

इससे पहले हमनें बेंगलुरू हैदराबाद हाईवे पर जब इस कार को स्पॉट किया था तब जानकारी मिली थी कि इसमें दो तरह के पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इनमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो इंजन शामिल है। 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 80 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है तो वहीं 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दो तरह की पावर ट्यूनिंग:108 बीएचपी और 128 बीएचपी के साथ आता है। हमारा मानना है कि सिट्रोएन इस टर्बो पेट्रोल का 108 बीएचपी पावर वाला वर्जन पेश करेगी। टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन रखे जाएंगे वहीं नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ केवल मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।

Citroen C3 Interior Spied

सिट्रोएन की इस एंट्री लेवल कार की प्राइस 5.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस प्राइस रेंज पर इसका मुकाबला टाटा पंच और मारुति इग्निस से होगा। साथ ही इसके लोअर वेरिएंट्स का मुकाबला निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर से भी रहेगा। 

जून 2022 में लॉन्च होगी Citroen C3, Tata Punch से होगा सीधा मुकाबला 
To Top