टाटा CURVV SUV Coupe
कार न्यूज़

मारुति और टाटा भारत में उतारेगी स्टाइलिश डिजाइन वाली Coupe SUVs, जानिए इनके बारे में 

भारत में अब तक केवल लग्जरी सेगमेंट में उपलब्ध एसयूवी कूपे कारें मास मार्केट सेगमेंट में भी जल्द आने वाली है नजर

मार्केट में अपने कम होते दबदबे को देखते हुए देश की नंबर 1 ऑटोमैन्युफैक्चरर मारुति भारतीय बाजार के लिए नई नई एसयूवी कारें लॉन्च करेगी। 2022 में मारुति न्यू जनरेशन ब्रेजा एसयूवी और YFG कोडनेम वाली नई मिड साइज एसयूवी कार उतारेगी। इसके अलावा ये ब्रांड एक नई 7 सीटर एसयूवी,एक नई इलेक्ट्रिक कार और जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन भी उतारेगी। इसके अलावा देश में 2023 तक मारुति की ओर से नई सब 4 मीटर एसयूवी कूपे भी लॉन्च की जाएगी। 

इसी तरह टाटा मोटर्स भी भारत में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी ने नई Curvv SUV Coupe concept को शोकेस किया है जिसे दो साल के भीतर यहां लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी अपनी मौजूदा कारों के नए वेरिएंट्स और अपडेटेड मॉडल्स को भी लॉन्च करती रहेगी। मारुति और टाटा की खास कूपे स्टाइल्ड एसयूवी कारों की पूरी डीटेल्स देखिए आगे:

टाटा CURVV

टाटा CURVV front

टाटा की इस नई कूपे एसयूवी को नेक्सन वाले प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक,पेट्रोल और डीजल इंजन वाली कारें तैयार की जा सकती है। इस प्लेटफॉर्म पर ड्युअल मोटर सेटअप भी लगाया जा सकता है जिससे ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम वाली कार भी इसपर बनाई जा सकती है। टाटा कर्ववी कूपे एसयूवी को सबसे पहले इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक कार में एक बड़ा बैट्री पैक दिया जाएगा और इसकी सिंगल चार्ज रेंज 500 किलोमीटर तक हो सकती है। इसके बाद टाटा कर्ववी के पेट्रोल/डीजल मॉडल भी लॉन्च किए जाएंगे जिसका मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस,स्कोडा कुशाक और फोक्सवैगन टाइगन से होगा। 

मारुति YTB SUV COUPE

Maruti Futuro Details

इंडियन मार्केट के लिए मारुति एक कूपे स्टाइल्ड एसयूवी भी तैयार कर रही है जिसे YTB कोडनेम दिया गया है। ये कार 2023 तक इंडिया में लॉन्च की जा सकती है। ये एक सब 4 मीटर एसयूवी होगी जिसे ब्रेजा  से ज्यादा प्रीमियम व्हीकल ऑप्शन के तौर पर बेचा जाएगा।  नई मारुति सुजुकी YTB को बलेनो सियाज और अर्टिगा वाले हार्टेएक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। ब्रेजा से उपर पोजिशन की जाने वाली YTB Coupe SUV के टॉप वेरिएंट्स का मुकाबला हुंडई वेन्यू,किआ सोनेट,​महिंद्रा एक्सयूवी300 और टाटा नेक्सन से रहेगा। इसमें कंपनी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.5 लीटर K15C ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन दे सकती है। इससे ये कार ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट भी साबित होगी। 

मारुति और टाटा भारत में उतारेगी स्टाइलिश डिजाइन वाली Coupe SUVs, जानिए इनके बारे में 
To Top