2021 Maruti Swift Facelift
कार न्यूज़

अब Maruti Suzuki Swift के सभी वेरिएंट्स में मिलेगा ये सेफ्टी फीचर

अब LXI वेरिएंट से मिलेगा एईएसपी का भरोसा
कार की कीमत 5.99 लाख रुपये से 8.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है

Maruti Suzuki ने अपनी बेहद पॉपुलर हैचबैक, Swift को नए सेफ्टी फीचर के साथ अपडेट किया है। अब Swift के सभी वेरिएंट्स के साथ आपको इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) नामक एक्टिव सेफ्टी फीचर भी मिलेगा। इससे पहले यह फीचर कार के चुनिंदा वेरिएंट्स के साथ ही उप्लब्ध था। 

जैसा कि नाम से साफ़ हैं, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) ओवरस्टीयरिंग और अंडरस्टीयरिंग को रोकने में मदद करता है और गाड़ी का सतह के साथ अधिकतम संपर्क बनाए रखने में मदद करता है जिससे गाड़ी के पलटने की संभावनाए कम हो जाती है। हालाँकि, यह तकनीक स्वतः ही पूरी तरह से ब्रेक नहीं लगा सकती है या स्टीयरिंग को नियंत्रित नहीं कर सकटी है।

2021 Maruti Swift Interior

ईएसपी के अलावा, Maruti Swift के स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में ड्राइवर और को-पैसेंजर एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, Swift के टॉप वेरिएंट में आपको रिवर्स पार्किंग कैमरा, डे/नाइट आई.आर.वी.एम., स्पीड-सेंसिटिव ऑटोमैटिक डोर लॉक और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

कार की सेफ्टी लिस्ट को मजबूत बनाने के अलावा, Swift में कोई और परिवर्तन नहीं किया गया है। यह पहले की तरह ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो, क्रूज कन्ट्रोल, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कीलैस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक एसी जैसे आधुनिक कम्फर्ट फीचर्स के साथ आना जारी रहेगी। 

कंपनी ने Swift के इंजन विकल्पों में भी कोई बदलाव नहीं किया है। यह 1.2-लीटर क्षमता वाले पेट्रोल इंजन के साथ आना जानी रहेगी, जो 90 पीएस की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। Maruti इस इंजन को सीएनजी किट के साथ भी पेश करती है। 

अब Maruti Suzuki Swift के सभी वेरिएंट्स में मिलेगा ये सेफ्टी फीचर
To Top