कार न्यूज़

Jeep Compass, Meridian Club Edition लॉन्च; कीमत ₹ 20.99 लाख से शुरू 

Jeep Compass, Meridian Club Edition

Jeep इंडिया ने अपनी Compass और Meridian एसयूवी के नए Club Edition लॉन्च कर दिए हैं। ये लिमिटेड Edition दोनों एसयूवी के शुरुआती वेरिएंट पर आधारित हैं, जिन्हें कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है। गौरतलब है कि Compass Club Edition की कीमत इसके रेगुलर वेरिएंट से ₹ 10,000 कम और Meridian Club Edition की कीमत ₹ 2.35 लाख कम है। 

मॉडलक्लब एडिशन की कीमत
Compass Sport 20.99 लाख
Meridian Limited 27.75 लाख

यहां ध्यान रखने योग्य है कि ये कीमतें फरवरी माह के अंत तक ही मान्य रहेगी। 

Jeep Meridian Club Edition

Jeep Compass और Meridian Club Edition – क्या हैं खास?

जैसा कि हमने ऊपर भी बताया Jeep ने Compass और Meridian के इन Club Edition वेरिएंट्स को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया है। इन एसयूवीज़ के बोनट पर एक ख़ास ग्राफिक और बूट पर ‘Club Edition’ की बैजिंग दी गई है। 

बाते करें फीचर्स की तो दोनों Club Edition वेरिएंट्स में आपकों अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी हेडलैंप, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स, और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे कई प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे। वहीं सेफ्टी के लिहाज़ से ये कारें 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा और हिल होल्ड असिस्ट जैसी तकनीकों से लैस हैं। 

Jeep Compass Club Edition

बता दें Jeep Compass और Meridian के Club Edition के साथ आपको 2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Club Edition वेरिएंट्स में यह इंजन आपको सिर्फ 6- स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही मिलेगा। हालांकि, इन एसयूवीज के अन्य वेरिएंट्स के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी उपलब्ध है। वहीं, रेगुलर Jeep Compass के साथ आपको 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मिलता है जो 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में Jeep Compass का मुकाबला Hyundai Tucson, Citroen C5 Aircross और Volkswagen Tigua से है, वहीं, Jeep Meridian को Toyota Fortuner, MG Gloster और Skoda Kodiaq जैसी कारों के विकल्प के रूप में देखा जा सकता है। 

To Top