Hyundai Tucson 2022
ऑटो इंडस्ट्री

मारुति, हुंडई और महिंद्रा की ओर से लॉन्च की जाएंगी ये 3 धांसू SUV कारें

इस साल तीनों कंपनियों की इन एसयूवी लॉन्चिंग सबसे ज्यादा रहने वाली है खास

नई एसयूवी कारों की लॉन्चिंग की बात करें तो ये साल इस मामले में काफी खास रहने वाला है। देश की मारुति सुजुकी,हुंडई और महिंद्रा जैसी टॉप कारमेकर्स भी एसयूवी कारें लॉन्च करेगी। इन कंपनियों की ओर से पेश की जाने वाली ये सभी नई एसयूवी मौजूदा मॉडल के ही न्यू जनरेशन वर्जन होंगे मगर ये इस साल एक बड़ी लॉन्च के तौर पर सामने आएंगी। 

न्यू जनरेशन मारुति  BREZZA SUV

2022 Maruti Vitara Brezza

मारुति की इस साल ब्रेजा एसयूवी अप्रैल तक मार्केट में लॉन्च हो सकती है। जनरेशन अपडेट मिलने के साथ ही इस कार से  ‘Vitara’ शब्द को ​हटा दिया जाएगा और ये केवल Maruti Brezza नाम से लॉन्च की जाएगी। 2022 मारुति ​ब्रेजा एक नई स्टाइलिंग,नए कनेक्टिविटी फीचर्स और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस होकर सामने आएगी। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें मौजूदा मॉडल से ज्यादा फीचर्स जैसे फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ, लेन चेंज असिस्ट और एक 360 डिग्री कैमरा पहली बार दिए जाने वाले हैं। वहीं कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी मार्केट में उतार सकती है। साथ ही इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जाएगा। नई ब्रेजा में 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी।

न्यू जनरेशन हुंडई TUCSON SUV

New Hyundai Tucson India Launch

साउथ कोरियन कारमेकर हुंडई अपने सबसे ज्यादा पॉपुलर मॉडल्स वेन्यु,क्रेटा,ट्यूसॉन और कोना ईवी को फेसलिफ्ट एवं जनरेशन अपडेट देने की तैयारी कर रही है। 2022 हुंडई ट्यूसॉन की बात करें तो इस बार इस कार में ब्रांड की  “Sensuous Sportiness” डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी और इसके डिजाइन में  ‘Parametric’ ग्रिल जैसे बड़े बदलाव भी नजर आएंगे। इस बार इस नई एसयूवी में ड्युअल स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ क्लाइमेट कंट्रोल और दूसरे फंक्शंस के कंट्रोल के लिए 10.3 इंच डिस्प्ले भी दी जाएगी। साथ ही इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 2 डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 64 कलर एंबियंट लाइटिंग और एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे। पहले की तरह इस एसयूवी में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन की चॉइस दी जा सकती है।

न्यू जनरेशन महिंद्रा SCORPIO

Mahindra Scorpio Grille

न्यू जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो इस साल सबसे बड़े प्रोडक्ट लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। इस एसयूवी के डिजाइन और इंटीरियर मेें प्रमुख बदलाव किए गए हैं और इस बार इसमें पावरफुल इंजन सेटअप भी मिलेगा। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी जाएगी। इसमें दिया जाने वाला टर्बो पेट्रोल इंजन कार के लोअर वेरिएंट्स में 130 बीएचपी जबकि टॉप वेरिएंट्स में 170 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। वहीं डीजल इंजन का आउटपुट 155 बीएचपी और 360 एनएम होगा। ऐसे में ये कार हुंडई अल्कजार 7 सीटर एसयूवी से ज्यादा पावरफुल साबित होगी। नई स्कॉर्पियो में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी मिलेगी। अपने मौजूदा मॉडल से नई स्कॉर्पियो साइज में बड़ी होगी। 

मारुति, हुंडई और महिंद्रा की ओर से लॉन्च की जाएंगी ये 3 धांसू SUV कारें
To Top