किआ केरेंस India Launch
कार न्यूज़

नई किआ Carens की एक दिन में हुई 7,738 यूनिट्स बुक, जल्द होगी लॉन्च

काफी फीचर लोडेड होगी ये एमपीवी जिसमें तीन तरह के इंजन के मिलेंगे ऑप्शंस

किआ मोटर्स भारत में जल्द अपनी एक नई एमपीवी केरेंस को लॉन्च करने जा रही है। 14 जनवरी के दिन नई किआ केरेंस की बुकिंग शुरू हुई थी और मात्र 24 घंटों कें अंदर इसे 7,738  यूनिट्स बुकिंग के आंकड़े मिल भी चुके हैं। किआ इंडिया का कहना है कि भारत में अब तक उन्होनें जितने भी मॉडल्स लॉन्च किए हैं उनमें से एक दिन में सबसे ज्यादा बुकिंग इस कार को ही मिली है। 

किआ केरेंस 5 वेरिएंट्स: Premium, Prestige, Prestige Plus, Luxury और Luxury Plus में पेश की जाएगी। वेरिएंट्स के अनुसार ही इसमें 6 या 7 सीटर पैटर्न दिया जाएगा और इंटीरियर कलर्स भी अलग हो सकते हैं। वैसे तो केरेंस एक 7 सीटर कार ही होगी मगर इसके टॉप लाइन वेरिएंट में 6 सीटर कॉन्फिग्रेशन का ऑप्शन भी मिलेगा। बता दें कि इसमें 6 सीटर वर्जन में सेकंड रो  पर कैप्टन सीट का फीचर मिलेगा। 

सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स,एयर प्योरिफायर जैसे मिलेंगे फीचर्स

किआ मोटर्स अपनी कारों में एक से बढ़कर एक फीचर्स देने के लिए जानी जाती है। ऐसे में उसकी ये अपकमिंग कार भी काफी फीचर लोडेड होगी। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्पॉट लैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंबियंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, कूलिंग फंक्शन के साथ वायरलेस चार्जर, ड्राइवर रियरव्यू मॉनिटर, कीलेस एंट्री, इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए पुश बटन, पूरी तरह से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, लैदर अपहोल्स्ट्री, एलईडी हेडलैम्प और टेललैंप, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इस नई किआ कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और बोस साउंड सिस्टम भी मिलेगा। 

सेफ्टी के लिए नई केरेंस में 6 एयरबैग, स्टेबिलिटी कंट्रोल, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स हर वेरिएंट में दिए जाएंगे। 

किआ केरेंस seats

तीन तरह के इंजन के मिलेंगे ऑप्शंस

किआ केरेंस में तीन तरह के इंजन चुनने का विकल्प मिलेगा जिनमें 1.5 लीटर डीजल,1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। इन सभी इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7 स्पीड ड्युअल क्लच का ऑप्शन और तीन तरह के ड्राइव मोड्स Eco, Sports और Normal भी दिए जाएंगे। डीजल इंजन के साथ इसमें 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस रखी जाएगी जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं दिया जाएगा। इसमें टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन की चॉइस तीनों वेरिएंट्स में मिलेगी। वहीं डीजल ऑटोमैटिक का कॉम्बिनेशन केवल टॉप वेरिएंट में मिलेगा। नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन Premium और Prestige वेरिएंट में रखे जाएंगे। वहीं टर्बो पेट्रोल के साथ डीसीटी गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन Prestige Plus और Luxury Plus वेरिएंट में ही मिलेगा। 

इसमें दिया जाने वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करेेगा। वहीं डीजल इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट 115 पीएस और 250 एनएम होगा। इसमें दिया जाने वाला टर्बो पेट्रोल इंजन सबसे पावरफुल होगा जो 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। 

नई किआ Carens की एक दिन में हुई 7,738 यूनिट्स बुक, जल्द होगी लॉन्च
To Top