2022 Maruti Brezza Styling Changes
कार न्यूज़

मारुति ब्रेजा 2022 का प्रोडक्शन हुआ शुरू, मई में लॉन्च की जा सकती है ये कार

पिछले 6 महीनों से मारुति सुजुकी एक के बाद एक प्रोडक्ट्स बाजार में उतारने लगी हुई है। इस ब्रांड ने पिछले साल से नए नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करना शुरू किया था जिनमें न्यू जनरेशन सेलेरियो,बलेनो का अपडेटेड मॉडल,डिजायर सीएनजी और वैगन आर,अर्टिगा और एक्सएल6 के फेसलिफ्ट मॉडल्स शामिल है। अब कंपनी का अगला बड़ा प्रोडक्ट लॉन्च न्यू जनरेशन ब्रेजा है जो मई 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

पिछले कुछ महीनों से इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जाता रहा है। एक रिपोर्ट की मानें तो मारुति ने मानेसर स्थित प्लांट में न्यू जनरेशन ब्रेजा का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। YXA कोडनेम वाली इस कार का ग्लोबल डेब्यू अगले महीने हो सकता है जिसके कुछ ही दिन बाद इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। इस कार के एक्सटी​रियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव नजर आएंगे। 

2022 Maruti Brezza interior leaked

एक्सटीरियर की बात करें तो नई ब्रेजा के फ्रंट में नए डिजाइन की ग्रिल नजर आएगी। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ नए ड्युअल पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स भी दिए जाएंगे। इसके फ्रंट बंपर पर में भी बदलाव नजर आएंगे जहां नए एलईडी फॉगलैंप्स और फॉक्स स्किड प्लेट का फीचर दिया जाएगा। इसके साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नजर नहीं आएगा और यहां से देखने पर ये पहले की तरह बॉक्सी शेप की ही नजर आएगी। हालांकि यहां नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स नजर आ सकते हैं। 

हाल ही में सामने आए स्पाय शॉट्स के जरिए इसका रियर प्रोफाइल मौजूदा मॉडल जैसा ही लग रहा है। हालांकि ये नए एलईडी टेललैंप्स और अपडेटेड बंपर के तौर पर कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। इसके अलावा नई ब्रेजा के एक्सटीरियर में शार्क फिन एंटीना,रूफ रेल्स,रूफ माउंटेड स्पॉयलर,और रियर विंडस्क्रीन वाइपर जैसे हाइलाइट्स नजर आ सकते हैं। 

इंटीरियर और फीचर्स 

एक्सटीरियर अपडेट्स के साथ साथ न्यू जनरेशन ब्रेजा एसयूवी के इंटीरियर में भी अपडेट्स नजर आएंगे जहां नई सीट अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड लेआउट ​नजर आ सकते हैं। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी में इस बार पहले से ज्यादा फीचर्स दिए जा सकते हैं जिनमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो एवं एपल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

इसके अलावा इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस कनेक्टिविटी और सुजुकी कनेक्ट टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी नजर आएंगे। मारुति की हाल ही में लॉन्च की गई एक्सएल6 फेसलिफ्ट के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की तरह इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में पैडल शिफ्टर्स का फीचर दिया जाएगा। सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयरबैग्स,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,हिल डिसेंट और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

इंजन स्पेसिफिकेशन

सेकंड जनरेशन ब्रेजा में अपडेटेड 1.5 लीटर K15C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 103 बीएचपी की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा इस कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के तहत इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फंक्शन दिया जा सकता है। 

मारुति ब्रेजा 2022 का प्रोडक्शन हुआ शुरू, मई में लॉन्च की जा सकती है ये कार
To Top