Mahindra XUV700 ADAS
कार न्यूज़

महिंद्रा XUV700 के वेरिएंट्स में फीचर्स का हुआ री-शफल, पूरी डीटेल देखिए यहां

स्काॅर्पियो-एन एसयूवी को लाॅन्च करने के बाद महिंद्रा ने अपनी काफी पाॅपुलर एसयूवी एक्सयूवी700 कार के वेरिएंट की री-शफलिंग की है। महिंद्रा एक्सयूवी700 में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है जबकि कुछ को बंद कर दिया गया है। इस री-शफलिंग का असर इस कार के MX, AX3., AX5, AX7 और AX7 L पर पड़ा है। कंपनी ने जहां महिंद्रा एक्सयूवी700 में कई सारे फीचर को बंद किया है तो इसमें काफी कम नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। सबसे पहले डालिए नजर एक्सयूवी700 में से डिलीट किए गए फीचर्स परः

नई एक्सयूवी700 के एमएक्स वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर,हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट,रियर स्पाॅयलर,फाॅलो मी होम हेडलैंप्स का फीचर हटा दिया गया है तो एएक्स3 वेरिएंट में अब रियर वायपर एवं डिफाॅगर और बूट लिड और डोर के लिए सलेक्टिव अनलाॅक का फीचर अब नहीं मिलेगा। इसके एएक्स5 और एएक्स7 वेरिएंट्स से एलईडी सीक्वेंशनल टर्न इंडिकेटर जबकि टाॅप वेरिएंट एएक्स7एल मैनुअल में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्टाॅप एंड गो फंक्शन जैसे फीचर्स हटा दिए गए हैं। 

Mahindra XUV700 Old Brochure
Mahindra XUV700 Old Brochure

ये नए फीचर्स हुए शामिल 

महिंद्रा एक्सयूवी700 एएक्स7 में क्रूज कंट्रोल तो वहीं एएक्स7 एल वेरिएंट्स में एलईडी सीक्वेंशनल टर्न इंडिकेटर्स शामिल कर दिए गए हैं। इसके एएक्स7 एल ऑटोमैटिक वेरिएंट में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल के साथ स्टाॅप एंड गो फंक्शन शामिल किया गया है। 

बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी700 दो ट्रिम्स एमएक्स और एएक्स में उपलब्ध है। इसके एमएक्स ट्रिम में 5 सीट लेआउट दिया गया है वहीं एएक्स ट्रिम 5 और 7 सीट लेआउट में उपलब्ध है। नई एक्सयूवी700 के टाॅप माॅडल एएक्स7 ऑटोमैटिक में ऑप्शनल लग्जरी पैकेज दिया गया है जिसके तहत इसमें 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिकली डिप्लॉयबल डोर हैंडल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर  जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Mahindra XUV700 New Brochure
Mahindra XUV700 New Brochure

नई महिंद्रा एक्सयूवी700 में दो तरह के इंजन ऑप्शंसः 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन की चाॅइस दी गई है। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टाॅर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स के ऑप्शंस मिलते हैं। इसके पेट्रोल इंजन का पावर एवं टाॅर्क आउटपुट 200 बीएचपी और 380 एनएम है। वहीं डीजल इंजन दो तरह की आउटपुट ट्यूनिंगः 155 बीएचपी/360एनएम और 185 बीएचपी/420 एनएम में पेश किया गया है। ऑटोमैटिक वर्जन में 450 एनएम का टाॅर्क आउटपुट मिलता है। इस कार के एएक्स डीजल माॅडल में 4 ड्राइव मोड्सःZip, Zap, Zoom और Custom भी दिए गए हैं। 

1.5 लाख यूनिट्स हो चुकी है प्री-बुक, 1 लाख कस्टमर्स को अब भी डिलीवरी मिलने का इंतजार

महिंद्रा एक्सयूवी700 की पाॅपुलैरिटी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लाॅन्च होने के एक साल से भी कम समय में इसे 1.5 लाख यूनिट्स बुकिंग के ऑर्डर मिल चुके हैं। हालांकि अब भी करीब 1 लाख कस्टमर्स को अपनी नई महिंद्रा एक्सयूवी700 की डिलीवरी मिलने का इंतजार है। इस एसयूवी कार पर इस समय 2 साल का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इस कार पर बढ़े रहे वेटिंग पीरियड का सबसे बड़ा कारण कंपोनेंट्स सप्लाय चेन में आ रही बाधा और सेमी कंडक्टर चिप्स की शाॅर्टेज है। कंपनी इसका प्रोडक्शन भी बढ़ा रही है मगर उसे लगातार इन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

महिंद्रा XUV700 के वेरिएंट्स में फीचर्स का हुआ री-शफल, पूरी डीटेल देखिए यहां
To Top