Mahindra XUV700 Interior
कार न्यूज़

महिंद्रा XUV700 के इंटीरियर डिजाइन और फीचर्स से जुड़ा नया टीजर हुआ रिलीज

नए टीजर वीडियो के जरिए नई महिंद्रा एक्सयूवी700 में दिए जाने वाले सेगमेंट बेस्ट टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स से भी पर्दा उठ गया है। 

भारत में महिंद्रा की एक्सयूवी700 एसयूवी को लॉन्च किए जाने की घड़ियां धीरे धीरे पास आ रही हैं। इस कार का ग्लोबल डेब्यू 15 अगस्त के दिन हो सकता है वहीं ये 2 अक्टूबर 2021 के दिन मार्केट में लॉन्च की जा सकती है।हाल ही में महिंद्रा एक्सयूवी700 की पहली साफ फोटोज सामने आई थी जिसके बाद अब इसके इंटीरियर डिजाइन और लेआउट से भी पर्दा उठ गया है।  महिंद्रा ने काफी टीजर वीडियोज़ के जरिए इस कार में दिए जाने वाले फीचर्स की झलक दिखाई है। अब कंपनी ने एक और नया टीजर वीडियो जारी किया है जिसमें पहली बार महिंद्रा एक्सयूवी700 का इंटीरियर डिजाइन और लेआउट दिखाई दिया है।

Mahindra XUV700 Dashboard

इस एसयूवी में ड्युअल टोन ब्लैक और बैज इंटीरियर थीम रखी गई है। वहीं इसमें दो एचडी स्क्रीन्स दी गई है जिनमें से एक इंस्टरुमेंट कंसोल जबकि दूसरी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है। इसके डैशबोर्ड का डिजाइन काफी स्टाइलिश है जहां क्रोम इंसर्ट्स दिए गए हैं। वहीं इस टीजर में इसमे दी जाने वाली सेगमेंट की सबसे बड़ी सनरूफ भी नजर आ रही है। 

नए टीजर वीडियो के जरिए नई महिंद्रा एक्सयूवी700 में दिए जाने वाले सेगमेंट बेस्ट टेक्नोलॉजी बेस्ड फीचर्स से भी पर्दा उठ गया है। इन फीचर्स में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, अलग-अलग साउंड मोड से लैस सोनी स्पीकर साउंड सिस्टम, वॉयस कमांड कम्पैटिबिलिटी के साथ एलेक्सा कनेक्टिविटी और वाईफाई आदि शाामिल हैं। टीजर वीडियो में ही बताया गया है कि एक्सयूवी700 में दिए गए एआई सिस्टम को Adernox नाम दिया गया है। इस सिस्टम में भी काफी फीचर्स मौजूद होंगे। 

इससे पहले जारी होते आए टीज़र्स में महिंद्रा ने एक्स्यूवी700 में दिए जाने वाले एयर प्योरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन,स्मार्ट डोर हैंडल्स,ऑटो बूस्टर हेडलैंप,पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम और सेगमेंट में सबसे बड़ी पैनोरमिक सनरूफ से पर्दा उठाया था। 

Mahindra XUV700 Touchscreen

इसके अलावा इस गाड़ी में सेगमेंट फर्स्ट Advanced Driver Assistance System (ADAS) टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल,ड्राउजीनैस डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट ​डिटेक्शन,ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद होंगे। 

इस कार के डीजल मॉडल में 4 ड्राइविंग मोड्स: ZIP, ZAP, ZOOM और Custom दिए जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि ये मोड्स शायद थ्रॉटल और स्टीयरिंग रिस्पॉन्स को कंट्रोल करेंगे। नई एक्सयूवी700 में दो तरह की सीटिंग ऑप्शन:6 सीटर और 7-सीटर में पेश की जाएगी। इसके 6 सीटर मॉडल में सेकंड रो पर कैप्टन सीट्स जबकि 7-सीटर मॉडल में सेकंड रो पर बेंच टाइप सीट मिलेगी। 

इस प्रीमियम इस 7-सीटर एसयूवी में  2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन की चॉइस देगी। इन दोनों इंजन का पावर आउटपुट क्रमश: 200 बीएचपी और 185 बीएचपी होगा। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। साथ ही कंपनी इसके टॉप वेरिएंट्स के साथ ऑप्शनल तौर पर All-Wheel-Drive (AWD) सिस्टम भी दे सकती है। 

महिंद्रा XUV700 के इंटीरियर डिजाइन और फीचर्स से जुड़ा नया टीजर हुआ रिलीज
To Top