Mahindra eKUV100 Prices
कार न्यूज़

महिंद्रा की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट हुई अपकमिंग KUV100 Electric

ऑटो एक्सपो में इस इलेक्ट्रिक कार को शोकेस भी किया गया था। मगर कंपनी की ओर से इस कार को कितना तैयार कर लिया गया है इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं मिली थी। 

दूसरी कंपनियों की तरह महिंद्रा भी इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल तैयार करने की काफी समय सेे प्लानिंग कर रही थी। हालांकि इस योजना को कई बार टालना पड़ गया। हाल ही में महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार ई केयूवी100 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। ऑटो एक्सपो में इस इलेक्ट्रिक कार को शोकेस भी किया गया था। मगर कंपनी की ओर से इस कार को कितना तैयार कर लिया गया है इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं मिली थी। लेकिन अब महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट होते हुए देखा गया है जिससे इसके बारे में कुछ जानकारियां हाथ लगी है। 

Mahindra KUV100 Electric Leaked

भारतीय बाजार में महिंद्रा की ओर से ये इलेक्ट्रिक कार एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक व्हीकल के तौर पर पेश की जाएगी। इसकी एक्सटीरियर स्टाइलिंग केयूवी100 के आईसी मॉडल जैसी ही होगी। हालांकि इसमें रेडिएटर ना होने की वजह से ग्रिल बंद किया जाएगा। इसकी ग्रिल में ब्लू फिनिशिंग वाले एरो शेप के इंसर्ट्स होंगे। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार में दो चार्जिंग पोर्ट्स दिए जाएंगे। इसके हेडलैंप्स और टेललैंप्स पर ब्लू कलर की हाइलाइटिंग भी की जाएगी। 

इसके फ्रंट बंपर पर काफी चौड़ा एयर इनलेट दिया जाएगा जहां गाड़ी के कहीं अटक जाने पर उसे टो करने के लिए एक हुक भी दिया जाएगा। टेलगेट पर नंबर प्लेट की हाउसिंग पर मोटी क्रोम प्लेट भी दी गई होगी जिनपर ‘+’ और ‘-’ के साइन दिए जाएंगे। बाकी दूसरे डिजाइन एलिमेंट्स महिंद्रा केयूवी100 के आईसी वर्जन से ही लिए जाएंगे। हालांकि ऑटो एक्सपो मेंं दिखाए गए इसके कॉन्सेप्ट मॉडल के मुकाबले टेस्टिंग के दौरान नजर आए मॉडल में कुछ अंतर भी देखे गए हैं। 

Mahindra KUV100 Electric Leaked 2

ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल में अलग तरह की डिजाइन वाले अलॉय व्हील दिए गए थे जिनमें ब्लू इंसर्ट्स भी मौजूद थे। इसके चार्जिंग फ्लैप पर महिंद्रा इलेक्ट्रिक की बैजिंग भी दी गई थी। तस्वीर में नजर आ रही ई केयूवी100 ब्लू कलर में नजर आ रही है जिसके व्हील आर्क और डोर पैनल्स पर ब्लैक बॉडी क्लैडिंग दिखाई दे रही है। 

महिंद्रा e-KUV100 स्पेसिफिकेशन

ऑटो एक्सपो के दौरान ही महिंद्रा की ओर से ई केयूवी100 के स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी थी। इसमें 15.9 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया जाएगा जो फ्रंट एक्सल पर लगी इलेक्ट्रिक मोटर को पावर सप्लाय करेगा। इसका पावर आउटपुट 54 बीएचपी और 120 एनएम होगा। सिंगल चार्ज के बाद ई केयूवी 100 को 147 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकेगा। लेकिन इसकी रेंज पर गौर करें तो ये काफी कम है। रेगुलर एसी चार्जर से चार्ज करने पर इसकी बैट्री को 100 परसेंट चार्ज होने में 5 घंटे 45 मिनट लगेंगे। वहीं डीसी फास्ट चार्जर की मदद से ये 55 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगी। इसकी प्राइस 9 से 11 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। फिलहाल इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। 

Source

महिंद्रा की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट हुई अपकमिंग KUV100 Electric
To Top