Haval F7
ऑटो इंडस्ट्री

भारत में ‘Aure’ नाम से Haval Brand की New SUV लॉन्च कर सकती है ग्रेट वॉल मोटर्स

ग्रेट वॉल मोटर्स भारत में अपनी पारी ​हवल ब्रांड के साथ शुरू करेगी जो एसयूवी कारें तैयार करने में माहिर है। 

चाइनीज़ कारमेकर ग्रेट वॉल मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी ओर से कई एसयूवी कारों को शोकेस किया था। इसके अलावा कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के साथ जनरल मोटर्स के तलेगांव प्लांट का अधिग्रहण करने के लिए एक एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए ​थे। 

Haval H SUV Concept

इसके बाद भारत और चीन के बीच बढ़ती तनातनी के चलते ग्रेट वॉल मोटर्स के भारत में काम शुरू करने की स्थिती पर संशय बना हुआ था। अब चीन और भारत के बीच तनातनी में थोड़ी कमी आ जाने के बाद ग्रेट वॉल मोटर्स को भारत सरकार की ओर से यहां निवेश करने की अनुमति मिल गई है। कंपनी ने यहां अपनी रणनीति में भी बदलाव कर काम शुरू करने का फैसला किया है जहां वो गाड़ियां इंपोर्ट करते हुए या फिर पार्ट असेंबल करके बेचेगी। 

देश की आईटी राजधानी बेंगलुरू में ग्रेट वॉल मोटर्स ने एक ऑफिस भी खोला है जहां ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम,हाइब्रिड कंट्रोल यूनिट,व्हीकल कंट्रोल यूनिट एंड बैट्री मैनेजमेंट सिस्टम पर फोकस ​किया जाएगा। भारत में ग्रेटा वॉल मोटर्स की वेबसाइट को भी लाइव कर दिया गया है जहां Haval F7 SUV की कुछ तस्वीरें भी डिस्पले की गई है। ग्रेट वॉल मोटर्स भारत में अपनी पारी ​हवल ब्रांड के साथ शुरू करेगी जो एसयूवी कारें तैयार करने में माहिर है। 

Haval Jolion Specs

भारत में हाल ही में कंपनी ने  ‘Aure’नाम को ट्रेडमार्क कराया है जो कि कंपनी का एक नया प्रोडक्ट होगा। ये कार हवल ब्रांड के बैनर तले भारत में लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा कंपनी यहां इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओरा को भी उतार सकती है। बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ORA R1 को शोकेस किया गया था। 

माना जा रहा है कि ग्रेट वॉल मोटर्स ने ये नाम भारत में लॉन्च की जाने वाली अपनी पहली एसयूवी के लिए ट्रेडमार्क कराया है। जीडब्ल्यूएम भारत में हाइब्रिड,इलेक्ट्रिक और यहां तक कि हाइड्रोजन सेल से चलने वाली कारें पेश करना चाहती है। इस तरह से ये चाइनीज ब्रांड भारत जैसे ज्यादा कॉम्पिटशन वाले देश में खुद को स्थापित कर पाएगा। कंपनी यहां हवल ब्रांड के तले एक हाइब्रिड पावरट्रेन वाली एसयूवी भी तैयार कर सकती है। 

भारत में ‘Aure’ नाम से Haval Brand की New SUV लॉन्च कर सकती है ग्रेट वॉल मोटर्स
To Top