Mahindra XUV700 Javelin Edition
कार न्यूज़

महिंद्रा ने ‘Javelin’ नाम को कराया ट्रेडमार्क, जानिए किस प्रोडक्ट को दिया जा सकता है ये नाम

जेवलिन नाम से हर किसी के जहन में टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का नाम आ रहा है जिन्हें बतौर ईनाम में महिंद्रा ने अपनी एक्सयूवी700 कार गिफ्ट में देने का ऐलान किया है। 

महिंद्रा ने हाल ही में अपनी एक्सयूवी700 के 5-सीटर मॉडल को मार्केट में लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके 7 सीटर मॉडल को लॉन्च नहीं किया है और आने वाले कुछ दिन में इसके 7 सीटर वेरिएंट्स की प्राइस से भी पर्दा उठा दिया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने भारत में Javelin नाम को ट्रेडमार्क कराया है जिसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि ये नाम कंपनी अपने किसी खास प्रोडक्ट को दे सकती है। 

इस इंडियन एसयूवी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ने दो नाम ‘Mahindra Javelin’ और ‘Javelin by Mahindra’ को ट्रेडमार्क कराया है। अब जेवलिन नाम से हर किसी के जहन में टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का नाम आ रहा है जिन्हें बतौर ईनाम में महिंद्रा ने अपनी एक्सयूवी700 कार गिफ्ट में देने का ऐलान किया है। ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नीरज चोपड़ा को दी जाने वाली एक्सयूवी700 को ये नाम दिया जा सकता है। या फिर कंपनी इस नाम से अपनी इस एसयूवी का कोई परफॉर्मेंस बेस्ड वर्जन मार्केट में उतार सकती है। 

Mahindra Javelin SUV

महिंद्रा एक्सयूवी700 कार का मुकाबला टाटा सफारी से भी होगा जिसका मार्केट में एक ‘Adventure Persona’बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके लुक्स रेगुलर सफारी से थोड़े अलग हैं मगर इसमें मैकेनिकल पार्ट पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में माना ये भी जा रहा है कि महिंद्रा भी एक्सयूवी700 के साथ यही स्ट्रैटिजी अपनाते हुए एक्सयूवी700 का कोई ऐसा ही स्पेशल एडिशन लॉन्च कर सकती है। 

वहीं हो सकता है कि महिंद्रा एक्सयूवी700 का कोई परफॉर्मेंस ओरिएंटेड वर्जन बाजार में इस नाम से लॉन्च कर दिया जाए। एक कयास ये भी लगाया जा रहा है कि महिंद्रा ये नया नाम अपनी अपकमिंग कूपे स्टाइल्ड फ्लैगशिप एसयूवी को भी दे सकती है। बता दें कि इस कार को कंपनी ने अभी ‘W620’ कोडनेम दिया है जिसे कुछ साल बाद मार्केट में उतारने की योजना है। वहीं इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि महिंद्रा जेवलिन नाम से आने वाले कुछ समय बाद कोई नया ही प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च् होता दिखाई दे। 

महिंद्रा की फ्यूचर प्रोडक्ट प्लानिंग में काफी सारे नए प्रोडक्ट्स शामिल है जिसमें इलेक्ट्रिक कारें भी कंपनी की योजना का अहम हिस्सा है। खैर फिलहाल महिंद्रा ने सिर्फ ये नाम ट्रेडमार्क ही कराया है ​और इस नाम का इस्तेमाल वो किस तरह से करेगी ये अब से कुछ दिनों के बाद हमें मालूम चल ही जाएगा। 

महिंद्रा ने ‘Javelin’ नाम को कराया ट्रेडमार्क, जानिए किस प्रोडक्ट को दिया जा सकता है ये नाम
To Top