Mahindra XUV300 Electric
कार न्यूज़

महिंद्रा eXUV300 की लॉन्च टाइमलाइन आई सामने, Nexon EV से होगा मुकाबला

रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा ईएक्सयूवी300 के स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज वर्जन क्रमश: 200 किलोमीटर और 375 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होंगे। 

महिंद्रा और महिंद्रा आने वाले कुछ सालों तक भारत में कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। कंपनी की हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा एक्सयूवी700  5/7-सीटर एसयूवी काफी सुर्खियां बटोर चुकी है। एक्सयूवी700 के बाद अब महिंद्रा की ओर से बोलेरो निओ प्लस,मराजो एएमटी,न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो,ईकेयूवी100 और ईएक्सयूवी300 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी 2023 ​तक एक इलेक्ट्रिक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी महिंद्रा ईएक्सयूवी300 लॉन्च करेगी जिसका मुकाबला भारत की टॉप सेलिंग इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन ईवी से होगा। 

Mahindra eXUV300 launch

एक ऑटो पोर्टल से बात करते हुए महिंद्रा ग्रूप के ऑटो और फार्म सेक्टर के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने कहा कि महिंद्रा ईएक्सयूवी300 के साथ साथ कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में और भी नए डिजाइन के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करेगी। उन्होनें आगे कहा कि महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कारों में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। 

महिंद्रा ईएक्सयूवी300 कंपनी के Mahindra Electric Scalable and Modular Architecture (MESMA) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाने वाला पहला प्रोडक्ट होगा। इसी प्लेटफॉर्म पर महिंद्रा कुछ और नई इलेक्ट्रिक कारें भी तैयार करेगी। ईएक्सयूवी300 में 350 वोल्ट या 380 वोल्ट के पावरट्रेन और दो तरह के बैट्री पैक की पेशकश की जा सकती है। इसका कम कैपैसिटी वाले बैट्री पैक वेरिएंट का मुकाबला टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक से होगा। वहीं लॉन्ग रेंज वर्जन का मुकाबला हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी से होगा। 

रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा ईएक्सयूवी300 के स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज वर्जन क्रमश: 200 किलोमीटर और 375 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होंगे। ये जानकारी भी मिली है कि महिंद्रा इसमें तीसरे बैट्री पैक का ऑप्शन भी दे सकती है जो काफी ज्यादा रेंज देगा। महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक का डिजाइन स्टैंडर्ड मॉडल से काफी अलग होगा। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह इसके प्रोडक्शन मॉडल में क्लोज्ड ऑफ फ्रंट ग्रिल के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप्स और अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इसके आईसीई वर्जन से इसे अलग दिखाने के लिए ब्लू हाइलाइटिंग भी की जाएगी। 

Source – autocarindia

महिंद्रा eXUV300 की लॉन्च टाइमलाइन आई सामने, Nexon EV से होगा मुकाबला
To Top