Mahindra eKUV100 Prices
कार न्यूज़

जल्द लॉन्च होगा Mahindra eKUV100 का नया अवतार, जानिए इसकी प्रमुख बातें

काफी लंबे अर्से से Mahindra KUV100 के इलेक्ट्रिक वर्जन eKUV100 का इंतजार किया जा रहा था जो अब लगता है जल्द ही खत्म होने वाला है। महिंद्रा ईकेयूवी100 टेस्टिंग के दौरान नजर आई है और बताया जा रहा है कि इसे मार्च से लेकर जून के बीच लॉन्च कर दिया जाएगा। ऑटो एक्सपो 2020 में ईकेयूवी100 को शोकेस किया गया था। ये भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर पेश की जाएगी। हम यहां अपकमिंग महिंद्रा ईकेयूवी100 के बारे में आपसे  प्रमुख जानकारियां शेयर कर रहे हैं और ये जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें:

डिजाइन

लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो अपकमिंग ईकेयूवी100 दिखने में अपने पेट्रोल वर्जन जैसी ही लगती है। इसके एक्सटीरियर प्रोफाइल में काफी जगहों पर ब्लू कलर की हाइलाइटिंग की गई है जो ये दर्शाती है कि ये एक इलेक्ट्रिक कार है। इसके दोनों फ्रंट फेंडर्स पर चार्जिंग पोर्ट्स दिए गए हैं। इस कार में व्हाइट और ब्लू कलर के ऑप्शंस दिए जा सकते हैं। ऑटो एक्सपो मे कंपनी ने जो मॉडल शोकेस किया था वो व्हाइट कलर में था। वहीं प्रमोशनल वीडियोज़ में ये ब्लू कलर में नजर आई है। 

Mahindra eKUV100 Launch Price

इसके इंटीरियर की बात करें तो ये इसका लेआउट पेट्रोल मॉडल जैसा ही है मगर इसके इलेक्ट्रिक वर्जन के सीट कवर पर ब्लू कलर ​की हाइलाइटिंग की गई है। 

फीचर्स 

महिंद्रा की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में कनेक्टिविटी फीचर मिलेंगे जिनसे मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से रिमोट डोर लॉक/अनलॉक,केबिन प्री कूलिंग,लोकेशन ट्रेकिंग,रिमोट डायग्नोस्टिक,ड्राइविंग पैटर्न मॉनिटर जैसे फंक्शंस को ऑपरेट किया जा सकेगा। इसके अलावा इस कार में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

स्पेसिफिकेशन

महिंद्रा ईकेयूवी100 को नए लाइट इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म मेस्मा48 पर तैयार किया जा रहा है। महिंद्रा ईकेयूवी100 में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो 54.35 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। इस मोटर के साथ 15.9 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया जाएगा और फुल चार्ज होने के बाद ये 147 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। इसमें दिया जाने वाला लिक्विड कूल्ड बैट्री पैक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और इसे फास्ट चार्जिंग की मदद से 55 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा। 

प्राइसिंग

महिंद्रा ईकेयूवी100 को मुख्य तौर पर ओला,उबर जैसे फ्लीट ऑपरेटर्स को ध्यान में रखते हुए उतारा जाएगा। वहीं आम ग्राहकों के लिए भी ये काफी अफोर्डेबल कार साबित होगी। सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक कारों पर सब्सिडी दिए जाने के बाद तो ये लोगों को और भी सस्ती पड़ेगी जिससे काफी ग्राहक इसे खरीदने की योजना बना सकते है। अपकमिंग ईकेयूवी100 8.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) रख सकती है। 

जल्द लॉन्च होगा Mahindra eKUV100 का नया अवतार, जानिए इसकी प्रमुख बातें
To Top