बाइक न्यूज़

V-स्पेशल मॉडल्स से स्कूटर बाजार में स्पेशल एंट्री करेगा लंब्रेटा

लंब्रेटा V-स्पेशल

लंब्रेटा V-स्पेशल स्कूटर के तीन वैरिएंट हैं – V50, V125 और V200 – जो फ्यूल इंजेक्शन इंजन और CVT गियरबॉक्स से लैस हैं.

गुजरे जमाने की स्कूटर बनाने वाली कंपनी लंब्रेटा ने खुद को नए जमाने में एडजस्ट करने के लिए V-स्पेशल का नया सेगमेंट पेश किया है. लंब्रेटा V-स्पेशल स्कूटर को बेहद स्पेशल बनाने के लिए कंपनी ने इसकी जिम्मेदारी प्रसिद्ध ऑस्ट्रियाई डिजाइन फर्म किस्का को दिया था. यानी इसकी डिजाइन को इसी कंपनी ने तैयार किया है.

लंब्रेटा ने अपनी 70वीं सालगिरह पर V-स्पेशल स्कूटर को पिछले माह ही पेश किया है. मिडिल क्लास भारतीयों में एक बार फिर स्कूटर को लेकर बढ़ती दिलचस्पी को लंब्रेटा न सिर्फ कैश कराना चाहती है बल्कि इसी के द्वारा वह बाजार में वापसी भी करना चाहती है. स्कूटर के सेगमेंट में पैर जमाने के लिए कंपनी ने इसमें क्लासिकल डिजाइन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का संगम पेश किया है. लंब्रेटा V-स्पेशल स्कूटर तीन इंजन वैरिएंट के साथ और कई कलर ऑप्शन में लोगों के बीच आने वाली है. V-स्पेशल के तीन वैरिएंट हैं: V50, V125 और V200.

2018 Lambretta V Special Scooter

अब बात तीनों वैरिएंट की खासियत की तो V50 में 49.5cc फोर स्ट्रोक, एयर कूल्ड इंजन है जो कि 3.5बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये अधिकतम 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड ले सकती है. इसके अलावा V 125 वैरिएंट में 124.7cc का इंजन है जिससे 10​बीएचपी की पावर और 9.2एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है.

तीसरा वैरिएंट है V200 जिसमें 169cc का इंजन है जो 12बीएचपी की पावर और 12.5एनएम का टॉर्क अधिकतम उत्पन्न करता है. दूसरी खासियतों की बात करें तो वी50 में रियर ड्रम ब्रेक सिस्टम है जबकि V125 और V200 में दोनों साइड डिस्क ब्रेक सिस्टम है. सभी वैरिएंट का इंजन यूरो 4 मानक, फ्यूल इंजेक्शन और CVT गियरबॉक्स से अटैच है.

Most Popular

To Top